टी-20 वर्ल्ड कप के मैच ओमान में भी?: भारतीय बोर्ड ने ICC को दी है अंदरूनी सूचना, मस्कट हो सकता है चौथा वेन्यू

0
0


दुबई4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

मस्कट के अल अमीरात क्रिकेट स्टेडियम में टी-20 वर्ल्ड कप के मैच हो सकते हैं।

इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाला टी-20 वर्ल्ड कप भारत में नहीं होगा यह लगभग तय हो गया है, लेकिन इसका आयोजन सिर्फ UAE में नहीं होगा। UAE के तीन शहरों दुबई, अबुधाबी और शारजाह के साथ-साथ ओमान की राजधानी मस्कट में भी इस टूर्नामेंट के मैच कराए जा सकते हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ICC को इस बारे में अंदरूनी तौर पर सूचित कर दिया है।

BCCI ने मांगा था 4 सप्ताह का समय
भारतीय बोर्ड ने 29 मई को यह स्पष्ट कर दिया था कि वह IPL-2021 के बचे हुए 31 मैचों का आयोजन UAE में करेगा, लेकिन बोर्ड ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चार सप्ताह का समय मांगा था। ICC से जुड़े सूत्रों ने बताया कि भारतीय बोर्ड ने सूचना दी है कि वह वर्ल्ड कप का आयोजन अधिकार अपने पास रखना चाहता है और साथ ही वह UAE के साथ-साथ ओमान में मैच कराने पर विचार कर रहा है।

मस्कट में हो सकते हैं शुरुआती राउंड के मैच
ICC से जुड़े सूत्र ने बताया कि मस्कट में 16 टीमों के टूर्नामेंट के शुरुआती राउंड के मैच कराए जा सकते हैं। इससे UAE के शहरों की पिच को फ्रेश होने का मौका मिलेगा। वर्ल्ड कप से ठीक पहले UAE में IPL के मैच होंगे।

नवंबर से UAE के सभी शहरों में हो सकेंगे वर्ल्ड कप के मैच
अगर IPL 10 अक्टूबर तक समाप्त हो जाता है तो UAE के सभी स्टेडियम में वर्ल्ड कप के मुकाबले नवंबर के पहले सप्ताह में शुरू हो सकते हैं। तब तक वहां की सभी पिचें IPL के बाद दोबारा से फ्रेश हो चुकी होंगी। BCCI की योजना है कि वह IPL के प्ले ऑफ और फाइनल एक ही स्टेडियम में कराए। इससे बाकी दो स्टेडियम को पहले ही रिलीज किया जा सकेगा। उन दो स्टेडियमों के साथ-साथ मस्कट में वर्ल्ड कप के शुरुआती मैच हो सकते हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेखWorld Environment Day: लंदन में हैं सबसे ज्यादा व्हीकल चार्जिंग स्टेशन, जानिए दिल्ली का है कौन सा नंबर
अगला लेखRajasthan Police Constable Bharti: खुशखबरी! राजस्थान में 8438 पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती को CM की मंजूरी
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।