ज्यूडिशियरी में काम करने का बेहतरीन मौका, ग्रेजुएट पास यहां करें आवेदन

0
1


Rajasthan High Court Recruitment 2022: राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan High Court) ने विभिन्न पदों पर भर्तियां (Rajasthan High Court Recruitment 2022) निकाली हैं. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव (Rajasthan HC Bharti 2022) के माध्यम से जूनियर ज्यूडीशियल असिस्टेंट, जूनियर असिस्टेंट और क्लर्क ग्रेड टू पदों (Rajasthan Jobs) को भरा जाएगा. राजस्थान हाईकोर्ट प्रशासन ने 2756 पदों वैकेंसी निकाली गई है. इन पदों (Rajasthan Naukriyan) के लिए आवेदन अभी शुरू नहीं हुए हैं. आवेदन की प्रक्रिया 22 अगस्त 2022 से शुरू होगी इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 सितंबर 2022 है. इन रिक्तियों में से 2058 रिक्तियां क्लर्क पदों के लिए, 320 जेजेए पदों के लिए और 378 रिक्तियां जेए पदों के लिए हैं.

जानें योग्यता
राजस्थान हाईकोर्ट के इन पदों पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री हो. साथ ही उसको कंप्यूटर की भी नॉलेज होना आवश्यक है.

वैकेंसी की डिटेल्स
हाईकोर्ट की कुल 2756 रिक्तियों में से 2058 रिक्तियां क्लर्क पदों के लिए, 320 जूनियर ज्यूडिशरी असिस्टेंट (JJA) पदों के लिए और 378 रिक्तियां जूनियर असिस्टेंट (JA) पदों के लिए हैं. 

जानें सैलरी डिटेल्स 
इन पदों पर चयन होने के बाद कैंडिडेट्स को दो महीने के ट्रेनिंग पीरियड पर रहना होगा. इस दौरान उसे महीने के 14,600 रुपए सैलरी दी जाएगी. इसके बाद कैंडिडेट्स की महीने की सैलरी 20,800 रुपए से लेकर 65900 रुपए के बीच होगी.

जानें चयन प्रक्रिया 
राजस्थान एचसी के इन पदों पर चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा. परीक्षा की तारीख अभी साफ नहीं हुई है. कुछ दिनों में परीक्षा की तारीख की जानकारी वेबसाइट से पायी जा सकेगी. 

यह भी पढ़ें:

MPPSC Prelims Result 2021-22: एमपीपीएससी स्टेट सर्विस प्री परीक्षा के नतीजे घोषित, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

UPHESC Recruitment 2022: यूपी असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट आगे बढ़ी, अब इस तारीख तक करें अप्लाई 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखहार्ट अटैक के रिस्क को कम करते हैं ये हेल्‍दी फूड्स, आज से ही डाइट में करें शामिल
अगला लेखसरकारी बैंकों का मुनाफा 9% बढ़कर 15,306 करोड़ रुपये हुआ, बीमा कंपनियों की प्रीमियम आय 91% बढ़ी
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।