जेईई मेन : एनटीए की नई शुरुआत: 24 जनवरी की एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड रिलीज, अन्य कार्ड परीक्षा से दो दिन पहले घोषित होंगे

0
0


  • Hindi News
  • Career
  • Admit Card Release For January 24 Exam, Other Cards Will Be Announced Two Days Before The Exam

5 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन की शुरुआत 24 जनवरी से होने जा रही है। एनटीए की ओर से परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। हालांकि, एनटीए ने अभी सिर्फ पहले दिन यानी 24 जनवरी की परीक्षा के लिए ही एडमिट कार्ड जारी किए हैं। बाकी अन्य दिनों की परीक्षाओं के लिए परीक्षा के दिन से सिर्फ दो-तीन दिन पहले ही एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। हालांकि यह व्यवस्था पहली बार लागू की गई है। इससे विद्यार्थी परेशान हैं।

25 जनवरी की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड कल जारी

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जारी नोटिफिकेशन में कहा है कि 21 जनवरी को सिर्फ 24 जनवरी को परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों के ही एडमिट कार्ड जारी होंगे। इस तारीख के बाद होने वाली परीक्षाओं के एडमिट कार्ड परीक्षा के दिन से दो-तीन दिन पहले जारी किए जाएंगे।

स्टूडेंट्स अनावश्यक रूप से परेशान नहीं हों और दिए गए नोटिस के अनुसार एग्जाम से दो दिन पहले अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करें।

इमेज अपलोड करने का दोबारा मिलेगा मौका

इस वर्ष जनवरी परीक्षा के लिए कुल नौ लाख 12 हजार विद्यार्थियों ने आवेदन किया है। इस वर्ष पहले सेशन के लिए भारत में 290 परीक्षा शहर और विदेशों के 18 शहरों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। ऐसे विद्यार्थी जिनके फोटो व सिग्नेचर क्लियर नहीं हैं, उनके एडमिट कार्ड जारी नहीं किए गए हैं।

ऐसे विद्यार्थियों को अपने कैंडिडेट लॉग इन पर जाकर अपलोड इमेज को चेक करना होगा। एनटीए द्वारा इन विद्यार्थियों को अपलोड इमेज में कमी पाए जाने पर उन्हें सही करने या दोबारा अपलोड करने का मौका दिया जाएगा।

बदले भी जाएंगे परीक्षा केंद्र

ऐसे विद्यार्थी जिनकी बोर्ड परीक्षा और जेईई मेन परीक्षा एक ही दिन है या ऐसे स्टूडेंट्स जिन्हें एग्जाम सिटी अलॉट नहीं किया गया है। इन विद्यार्थियों द्वारा एनटीए को ई-मेल किया जा रहा है। इनके परीक्षा केंद्र में बदलाव किया जा सकता है। विद्यार्थी जेईई मेन वेबसाइट पर अपना एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ द्वारा एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेखनाखून दे सकते हैं गंभीर बीमारी कैंसर के संकेत, हाथों पर भी दिखता है असर, तत्काल करें निदान
अगला लेखElista ELS BAR-6000 रिव्यू: कैसा है ये सस्ता साउंडबार – elista els bar 6000 review how is affordable sound bar
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।