जिसको बैठना होगा बाहर वो बैठा सकता है… किसी भी कीमत पर टी20 वर्ल्ड कप में इस गेंदबाज को देखना चाहते हैं रवि शास्त्री

0
1


नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने में करीब दो महीने का समय बचा हुआ है। अक्टूबर में इसकी शुरुआत ऑस्ट्रेलिया में होगी। उससे पहले भारतीय टीम ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों को मौका दे रही है। वेस्टइंडीज में कई प्रमुख खिलाड़ियों को आराम देकर युवाओं को टी20 सीरीज में आजमाया गया। वर्ल्ड कप से पहले टी20 क्रिकेट में भारतीय टीम को एशिया कप के अलावा दो घरेलू सीरीज खेलनी है। इन सब के बीच अभी से डिबेट शुरू हो गई है कि किसे वर्ल्ड कप टीम में जगह मिलेगी और किसे नहीं?

रवि शास्त्री ने रखी राय
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने गेंदबाजी पर अपनी राय रखी है। वर्ल्ड कप से पहले भारत के पास तेज गेंदबाजी के लिए करीब 10 विकल्प हैं। जसप्रीत बुमराह के अलावा अभी किसी की जगह पक्की नहीं दिख रही है। इस बीच रवि शास्त्री ने अर्शदीप सिंह को वर्ल्ड कप टीम में शामिल करने की वकालत की है। उन्होंने कहा, ‘मैं बहुत करीब से सोचता हूं क्योंकि भारत को विविधता की जरूरत है। ऑस्ट्रेलिया में, बाएं हाथ के गेंदबाज आमतौर पर अच्छा करते हैं। उछाल और कोण बनाता है। भुवी, जसप्रीत, शमी होने चाहिए और फिर यदि आप उसे मिक्स में डालते हैं और आप सभी जानते होंगे कि वह किसी एक गेम में मौका दे सकता है।’

अर्शदीप सिंह के बारे में शास्त्री ने आगे कहा- मैं तो लूंगा उसको। मैं वेराइटी के लिए लूंगा और जिसको बैठना होगा बाहर वो बैठ सकता है। अगर वहां चार पेसर चुने जाते हैं तो मैं तीन दाएं हाथ के और एक बाएं हाथ के और एक ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को चुनूंगा। जसप्रीत और भुवी निश्चित हैं और मुझे लगता है कि शमी को जगह मिलेगी।

लगातार प्रभावित कर रहे

अर्शदीप सिंह ने अभी तक भारत के लिए 5 टी20 मैच में 9 विकेट लिए हैं। उन्होंने इस दौरान सिर्फ 6.28 की इकोनॉमी रेट से रन दिए हैं। आईपीएल 2022 में उन्होंने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया था।



Source link

पिछला लेखSawan Last Somwar 2022: सावन का चौथा और अंतिम सोमवार है विशेष, जानें मुहूर्त और पूजन विधि
अगला लेखडायबिटीज में मेथी का सेवन हो सकता है फायदेमंद, जानें फायदे और इस्तेमाल का तरीका
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।