​जल्द मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस में होगी बम्पर पद पर भर्तियां, 63 हजार मिलेगा वेतन

0
0


Ministry of Defence Recruitment​ 2023​: नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस ने एक भर्ती अधिसूचना जारी की है. जिसके अनुसार देशभर के अलग-अलग राज्यों में बंपर पर भर्तियां की जाएंगी. इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द शुरू होगी. ये अभियान देश भर में 1793 पद पर भर्ती करेगा. इस अभियान के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक साइट aocrecruitment.gov.in पर जाकर शॉर्ट नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

नोटिफिकेशन के अनुसार ये भर्ती अभियान रक्षा मंत्रालय के तहत आर्मी ऑर्डिनेंस कॉर्प्स सेंटर के केंद्रीय भर्ती सेल ने ट्रेड्समैन मेट एवं फायरमैन के पद पर भर्ती करेगा. ये अभियान कुल 1793 पद पर भर्ती के लिए चलाया जाएगा. जिनमें ट्रेड्समैन मेट के 1249 व फायरमैन के 544 पद शामिल हैं. इस भर्ती अभियान के माध्यम से असम, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, दिल्ली, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, तमिलनाडु, राजस्थान, महाराष्ट्र, तेलंगाना, गुजरात, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, झारखंड व सिक्किम में पद भरे जाएंगे.

कितनी मिलेगी सैलरी
इस भर्ती अभियान के तहत ट्रेड्समैन के पद पर चयनित उम्मीदवारों को लेवल 1 के तहत 18,000 रुपये से लेकर 56,900 रुपये तक का मासिक वेतन दिया जाएगा. जबकि फायरमैन पद चयनित उम्मीदवारों को 19, 900 रुपये से लेकर 63,200 रुपये तक का वेतन दिया जाएगा.

जरूरी जानकारी
इस भर्ती अभियान के लिए फिलहाल शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी किया गया है. जल्द ही नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट aocrecruitment.gov.in पर रिलीज होगा. उम्मीदवार इस भर्ती के लिए विज्ञापन प्रकाशन होने 21 दिनों के अंदर आवेदन पत्र जमा कर सकेंगे.

इस भर्ती के लिए करें आवेदन-
उत्तराखंड मेडिकल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड के नर्सिंग ऑफिसर के  1564  पद पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. इस भर्ती के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट ukmssb.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 01 फरवरी 2023 है.

यह भी पढ़ें-

​IAS Success Story: UPSC परीक्षा पास करने के लिए सेट किया टाइम टेबल और पाई 12वीं रैंक, जानें IAS तेजस्वी की कहानी

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखये हैं इंडिया की फास्टेस्ट बाइक, कीमत भी ऐसी की कोई भी ले सके, देखें आपके लिए है कौन सी फिट
अगला लेखमहिला की मौत के 15 साल बाद कोर्ट ने ससुराल वालों को दहेज मौत और क्रूरता का दोषी ठहराया
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।