जम्मू में मारा गया आतंकी, कई सालों से था जेल में बंद; भागने की कोशिश के दौरान पुलिस पर चलाई थी गोली

0
1


जम्मू में मारा गया आतंकी

श्रीनगर:

जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बुधवार को लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी को मार गिराया गया. पुलिस ने कहा कि आतंकी मोहम्मद अली हुसैन को एक पुलिसकर्मी से राइफल छीनने और भागने की कोशिश करने के बाद गोली मारी गई. इस  गोलीबारी में एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बता दें कि आतंकी कई सालों से जम्मू की एक जेल में बंद था. पुलिस का कहना है कि वह जेल से हथियार गिराने वाले ड्रोन को हैंडल करता था. 

यह भी पढ़ें

जम्मू रिजन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने कहा कि जम्मू के एक आरोपी ने खुलासा किया है कि पाकिस्तानी कैदी ड्रोन चलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता था. साथ ही उसका संबंध लश्कर और अल-बद्र आतंकी ग्रुप से था. पुलिस उसे हथियार बरामदगी को लेकर बॉर्डर पर ले गई थी, जहां उसने भागने की कोशिश की. एडीजीपी ने कहा कि उसने पुलिस पार्टी पर गोलियां चलाईं और मौके से भागने की कोशिश की. जवाबी कार्रवाई में आरोपी घायल हो गया और उसे घायल पुलिस अधिकारी के साथ जीएमसी अस्पताल जम्मू ले जाया गया. 

लगातार पूछताछ के दौरान आरोपी ने अरनिया वेपन ड्रॉप मामले में अपनी भूमिका स्वीकार की और 2 स्थानों का भी खुलासा किया जहां ड्रोन द्वारा गिराए गए हथियार और गोला-बारूद को छिपाया गया था. हथियार बरामद करने के लिए पुलिस की टीम संबंधित मजिस्ट्रेट के साथ मौके पर गई. हालांकि, पहले स्थान पर कोई बरामदगी नहीं हुई, लेकिन दूसरी जगह फलियां मंडल क्षेत्र में टोफ गांव (अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास) से हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटकों का एक पैकेट बरामद किया गया था. जब पैकेट खोला जा रहा था तो आरोपी ने एक पुलिस अधिकारी पर हमला कर दिया और उनकी सर्विस राइफल छीन ली.

उसने पुलिस पार्टी पर फायरिंग की और मौके से भागने की कोशिश की. जवाबी कार्रवाई में आरोपी घायल हो गया और उसे घायल पुलिस अधिकारी के साथ जीएमसी जम्मू ले जाया गया. घायल आतंकवादी ने बाद में दम तोड़ दिया. बम निरोधक दस्ते की मदद से बरामद पैकेट की जांच की जा रही है. 

 

ये भी पढ़ें-

“मेरा नैतिक कर्तव्य है कि…” : विदेशमंत्री एस. जयशंकर ने बताया, रूस से क्यों तेल खरीद रहा भारत

अब परिभाषित करना होगा फ्री बी क्या है, हम करेंगे : सुप्रीम कोर्ट

200 करोड़ उगाही केस : ED की चार्जशीट में महाठग सुकेश के साथ एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस भी आरोपी



Source link

पिछला लेखIND VS ZIM: एक दो नहीं पूरे 5 ओपनर्स के साथ पहुंची है टीम इंडिया, जिम्बाब्वे के खिलाफ किसे मिलेगा मौका?
अगला लेखLumpy Virus: देहरादून के मवेशियों पर लंपी बीमारी का हमला, दो दर्जन से अधिक दुधारू हो चुके संक्रमित
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।