जमीन विवाद की शिकायत पर पुलिस ने नहीं दिया ध्यान, दूसरे पक्ष ने ले ली जान

0
0


Ranchi: राजधानी रांची में जमीन विवाद के मामले थम नहीं रहे हैं. हालात यहां तक बिगड़ गए हैं कि लोग जमीन के टुकड़े के लिए जान लेने में भी नहीं हिचक रहे हैं. ऐसा ही मामला रातू इलाके से सामने आया है, जहां इदरीश नाम के जमीन कारोबारी की कुछ लोगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी. 

दरअसल रातू थाना क्षेत्र में एक जमीन को लेकर इदरीश का दूसरे पक्ष के साथ विवाद चल रहा था. इसकी शिकायत उसने थाना में भी की थी. लेकिन पुलिस इस मामले में सुस्त बनी रही और शिकायत के बाद भी थाना स्तर पर कोई कार्रवाई नहीं की गयी.

ये भी पढ़ें-झारखंड-बंगाल बॉर्डर पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अवैध हथियार के साथ युवक गिरफ्तार

जमीन पर निर्माण के दौरान बिगड़ी बात
इस बीच इदरीश गुरुवार को अपने कुछ सहयोगियों के साथ विवादित जमीन पर कुछ निर्माण का काम करवाने पहुंचे. मौके पर दूसरा पक्ष भी पहुंच गया. दूसरे पक्ष ने निर्माण का विरोध किया. इसी को लेकर दोनों पक्षों के बीच कहासुनी और गालीगलौच शुरू हो गयी. इसके बाद बात बिगड़ती चली गयी. देखते ही देखते मामला मारपीट तक पहुंच गया. इसी दौरान कुछ लोगों ने इदरीश और उसके साथियों पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया.

पीट-पीटकर ले ली जान
दूसरा पक्ष जैसे इदरीश की जान लेने पर अमादा था. कई लोग उसे पीटते रहे. इस बीच इदरीश के साथ आए लोग दूसरे पक्ष को भारी पड़ता देख मौके से फरार हो गए. अकेला इदरीश रहम की भीख मांगता रहा और जान बख्श देने की गुहार लगाता रहा. लेकिन हमला करने वालों के सिर जैसे खून सवार था. उन्हें इदरीश पर दया नहीं आयी और लगातार उसकी पिटाई जारी रही. उसे इतना पीटा गया कि आखिरकार उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया. हालांकि, उसे स्थानीय लोगों ने अस्पताल भी पहुंचाया. लेकिन, डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

इलाके में तनाव, पुलिस फोर्स तैनात
इदरीश की हत्या के बाद इलाके में जबरदस्त तनाव का माहौल है. लोग इस बात को लेकर गुस्से में हैं कि पुलिस में शिकायत के बाद भी मामले को गंभीरता से क्यों नहीं लिया गया. इलाके में तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गयी है. 

ये भी पढ़ें-पलामू में बैंक लॉकर से गहने गायब होने का हुआ खुलासा,असिस्टेंट मैनेजर ही निकला आरोपी

मॉब लिंचिंग से पुलिस का इंकार
रांची के ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि यह मॉब लिंचिंग (Mob Lynching) का मामला नहीं है. उन्होंने यह भरोसा दिया है कि अगर इस मामले को लेकर थाना स्तर पर किसी तरह की लापरवाही बरती गई है तो जांच के बाद आगे कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इस बीच, हत्याकांड में शामिल कई लोगों को हिरासत में लिया गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है. वारदात में शामिल लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है.

(इनपुट- अभिषेक भगत)





Source link

पिछला लेखइंग्लैंड की पूर्व कप्तान कॉनर बनीं एमसीसी की पहली महिला अध्यक्ष – Former England captain Conor became the first woman president of MCC | इंग्लैंड की पूर्व कप्तान कॉनर बनीं एमसीसी की पहली महिला अध्यक्ष –
अगला लेखवास्तु के अनुसार पर्स में भूलकर भी न रखें ये चीजें, हो सकता है नुकसान
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।