जब Gauri Khan के भाई ने Shah Rukh Khan को दिखाई थी बंदूक! दी थी ये धमकी

0
0


नई दिल्‍ली: शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और पत्‍नी गौरी खान (Gauri Khan) बॉलीवुड के पॉवर कपल कहलाते हैं. दोनों के प्‍यार से लेकर शादी करने तक के रोमांचक और चुनौतीपूर्ण सफर की ढेरों कहानियां अब तक सामने आ चुकी हैं. आज हम आपको एक ऐसी घटना बताते हैं, जिसके बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं. 

बंदूक दिखाकर दी थी धमकी

जिन दिनों शाहरुख, गौरी के प्‍यार में दीवाने हुए थे और उनसे शादी करने का मन बना चुके थे, उन्‍हीं दिनों के दौरान गौरी के भाई ने उन्‍हें धमकाया था. यहां तक की उन्‍होंने शाहरुख को गौरी से शादी करने से रोकने के लिए बंदूक दिखाकर धमकी दी थी. 

गौरी की मां भी शाहरुख को करती थीं नापसंद 

गौरी के परिवार को शाहरुख-गौरी के प्‍यार से खासी आपत्ति थी. शाहरुख खान पर लिखी गई एक किताब ‘King of Bollywood: Shah Rukh Khan and the Seductive World of Indian Cinema’ में पत्रकार अनुपमा चोपड़ा ने शाहरुख और गौरी के सामने आईं चुनौतियों के बारे में लिखा है. 

गौरी के पिता को थी ये दिक्कत 

किताब में लिखा है कि गौरी के पिता रमेश छिब्‍बर को शाहरुख खान के धर्म की बजाय उनके एक्टिंग करियर से ऐतराज था. शाहरुख के टेलीविजन सीरियल ‘फौजी’ को सफलता मिल चुकी थी और वे मशहूर भी हो चुके थे.  वहीं गौरी के पिता भारत के पूर्व राष्ट्रपति जाकिर हुसैन के साथ काम करने के दौरान वे फिल्मी सितारों की जिंदगी से वाकिफ हो गए थे. इतना ही नहीं गौरी की मां सविता भी ‘शाहरुख’ को भावी दामाद के रूप में नापसंद करती थीं, हालांकि वे शाहरुख को स्‍क्रीन पर देखना पसंद करती थी. तब उन्होंने एक ज्योतिषी से सलाह ली कि इन दोनों के रिश्‍ते को कैसे खत्‍म किया जाए लेकिन उससे कोई फायदा नहीं हुआ. 

तब, भाई ने दिखाई थी बंदूक 

किताब में लिखा है कि गौरी के बड़े भाई विक्रांत को भी अपनी बहन की ये पसंद रास नहीं आई. विक्रांत की छवि एक गुंडे की थी. उन्‍होंने शाहरुख को डराने के लिए बंदूक भी दिखाई लेकिन शाहरुख तब भी डटे रहे. 

इस दिन रचाई शादी 

आखिरकार शाहरुख और गौरी ने 25 अक्टूबर, 1991 को शादी कर ली. इस कपल के तीन बच्चे- आर्यन, सुहाना और अबराम हैं. गौरी इंटीरियर डिजाइनर हैं और एक सफल बिजनेसवूमन हैं. 

इसे भी पढ़ें: एक्ट्रेस Priyanka Pandit का प्राइवेट Video हुआ LEAK? अब तोड़ी चुप्पी; बताया पूरा मामला

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें





Source link

पिछला लेखENGvIND: हार के बाद टीम इंडिया में बदलाव तय, इस पेसर की जगह अश्विन को मिल सकता है मौका
अगला लेखShanaya Kapoor ने बैकलेस टॉप में दिखाईं दिलकश अदाएं, VIDEO देख फैंस बेकाबू
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।