जब सेलेब्स बने जुड़वां बच्चों के पेरेंट्स: मान्यता से तीसरी शादी के बाद संजय बने थे जुड़वां बच्चों के पिता, 14 बार प्रेग्नेंट होने में नाकाम हो चुकीं कश्मीरा के घर जन्मे थे ट्विन्स

0
0


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

18 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की छोटी बेटी अहाना ट्विन्स बेटियों की मां बन गई हैं। अहाना देओल ने 2014 में वैभव वोहरा से शादी की, जो दिल्ली बेस्ड बिजनेसमैन विपिन वोहरा के बेटे हैं। जुड़वां बेटियों के जन्म के बाद परिवार में खुशी की लहर है। वैसे आपको बता दें कि अहाना से पहले बॉलीवुड के कई सेलेब्स भी जुड़वां बच्चों के मां-बाप बन चुके हैं।

संजय दत्त-मान्यता दत्त

संजय दत्त ने तीन शादियां की हैं।संजय दत्त ने 1987 में ऋचा शर्मा से शादी की थी, लेकिन 1996 में ब्रेन ट्यूमर की वजह से अमेरिका में उनकी मौत हो गई। इसके बाद संजय ने मॉडल रिया पिल्लई से शादी की लेकिन 2005 में दोनों का तलाक हो गया। बाद में 2008 में संजय ने मान्यता से शादी की। जिसके बाद मान्यता ने 2010 में दो जुड़वां बच्चों को जन्म दिया। इनमें एक बेटा शाहरान तो एक बेटी इकरा है।

शत्रुघ्न सिन्हा-पूनम सिन्हा

शत्रुघ्न सिन्हा और उनकी पत्नी पूनम भी जुड़वा बेटों के माता-पिता हैं। 1980 में शादी के बाद पूनम ने 1983 में जुड़वां बेटों लव और कुश को जन्म दिया। लव ने फिल्म ‘सदियां’ से बॉलीवुड में कदम रखा था।इस बार उन्होंने बिहार चुनावों में कांग्रेस पार्टी की तरफ से चुनाव भी लड़े थे लेकिन हार का सामना करना पड़ा था।

करण जौहर

करण जौहर के बच्चों यश और रूही भी जुड़वां हैं। दोनों का जन्म सरोगेसी से हुआ था। 48 साल के हो चुके करण 2016 में सरोगेसी के जरिए पिता बने थे। करण के बेटा और बेटी 4 साल के हो चुके हैं।

कृष्णा अभिषेक और कश्मीरा शाह

कृष्णा और कश्मीरा मई 2017 में ही जुड़वां बेटों के पेरेंट्स बने हैं। बच्चों का जन्म सरोगेसी के जरिए हुआ। बच्चों के जन्म के बाद कश्मीरा ने एक इंटरव्यू में बताया था, “मैंने फैमिली प्लानिंग के लिए अपने काम से भी दूरी बना ली और कई साल कंसीव करने की कोशिश की लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जब नैचुरली प्रेग्नेंट नहीं हुई तो मैंने IVF तकनीक का भी सहारा लिया। आप यकीन नहीं करेंगे कि मैं 14 बार प्रेग्नेंट होने में नाकाम रही। मेरी हेल्थ भी डाउन हो गई थी। मेरा काफी वजन भी बढ़ गया था।”

बकौल कश्मीरा, “बाद में वजन घटाना मेरे लिए काफी मुश्किल हो गया। मेरी कमर 24 से 32 हो गई और ये फेज मेरे लिए बहुत दर्दनाक था लेकिन मैंने गिवअप नहीं किया। इस बीच कई लोगों ने कमेंट किया कि फिगर के लिए मैं प्रेग्नेंट नहीं हुई लेकिन ऐसा नहीं है। मैंने हर वो कोशिश की। मैं उस सेरोगेट मदर का सच में दिल से धन्यवाद देना चाहती हूं जिसने मेरे बच्चों को जन्म दिया और इतना दर्द सहा।”

करणवीर बोहरा और टीजे सिद्धू

बिग बॉस के एक्स कंटेस्टेंट और टेलीविजन एक्टर करणवीर और उनकी पत्नी 19 अक्टूबर, 2016 को जुड़वां बेटियों के माता-पिता बने थे। अब बेटियां 4 साल की हो चुकी हैं और ये कपल जल्द ही दूसरी बार पेरेंट्स बनने जा रहा है।



Source link