‘छिछोरे’ के बाद एक बार फिर जिंदगी और मौत के सवालों की गुत्थी पर बेस्ड है सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘दिल बेचारा’

0
3


दैनिक भास्कर

Jul 08, 2020, 05:00 AM IST

सोमवार को सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ का ट्रेलर जारी हुआ। फिल्म 24 जुलाई से डिजिटल प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम  होगी। इसकी कहानी हॉलीवुड फिल्म ‘फॉल्ट इन आवर स्टार’ पर आधारित है। फिल्म की लीड किरदार किज्जी बासु (संजना सांघी) को थायराइड कैंसर है। उससे नायक मेनी (सुशांत सिंह राजपूत) को प्यार है। फिल्म का टाइटल पहले ‘किज्जी और मेनी’ ही रखा गया था।

गंभीर बीमारी होने के बावजूद नायिका उम्मीद से लबरेज है। जिंदगी में प्यार की दस्तक देने के बाद वह और संभावनाओं से परिपूर्ण होने लगती है। उसका प्यार उसके अधूरे सपनों को भी पूरे करने लगता है। दोनों एक अधूरी इच्छा पूरी करने प्यार की नगरी पेरिस भी जाते हैं। रोमांटिक लव स्टोरी के बीच एक बुरा मोड़ आता है और कहानी पूरी तरह बदल जाती है। फिल्म की कहानी दोनों की मुलाकात, दोस्ती और प्यार के इर्द गिर्द घूमेगी।

पहले भी बन चुकीं हैं ऐसी आईकॉनिक फिल्में

देखा जाए तो जिंदगी, मौत, मिलन अलगाव, उम्मीद निराशा को लेकर कई आईकॉनिक फिल्म इतिहास में दर्ज हैं। राजेश खन्ना की ‘आनंद’ से लेकर, सचिन पिलगाओंकर की ‘अंखियों के झरोखे से’ और शाहरुख खान की ‘कल हो ना हो’ जिंदगी और मौत के बीच झूलते लोगों की कहानी रही है। सभी फिल्में आज भी मिसाल हैं।

दिल बेचारा सुशांत के करीबी दोस्त और कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा की पहली डायरेक्टोरियल फिल्म है। नायक मेनी के किरदार में उनकी इंटेंसिटी बखूबी दिखती है। न्यूकमर अभिनेत्री संजना सांघी के भी काम में परिपक्वता झलकी है। संगीत ए आर रहमान का है। सुशांत सिंह राजपूत के चाहने वालों की तरह ट्रेड के जानकारों और सिनेमा प्रेमियों को भी इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार है।

यह संयोग ही है कि फिल्म का ट्रेलर ठीक उस वक्त आया जब मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन में संजय लीला भंसाली पुलिस पूछताछ के बाद बाहर निकले थे। आरोप है कि संजय लीला भंसाली की दो फिल्मों में सुशांत सिंह राजपूत को कास्ट किया गया था मगर खेमेबाजी के चलते वह दो फिल्में रणवीर सिंह को दे दी गई थीं। यह भी संयोग रहा कि रणवीर सिंह का जन्मदिन भी सोमवार को ही था। तीनों के सितारे एक साथ सोमवार को किसी न किसी कारण से एक दूसरे से टकरा रहे थे जिसके चलते तीनों ही सोशल मीडिया पर चर्चा में थे।



Source link

पिछला लेखबिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा- 11 जुलाई को महागठबंधन पर होगा फैसला
अगला लेखटेस्ट चैम्पियनशिप में दावेदारी के लिए इंग्लैंड की जीत जरूरी, साउथैम्पटन में इंग्लिश टीम अब तक कोई मैच नहीं हारी
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।