चाय के साथ नमकीन खाने वाले हो जाएं सावधान! उठाना पड़ सकता है नुकसान

0
2


Foods to NOT Eat With Tea Ever: आप भी अगर चाय के साथ नमकीन खाने का शौक (Tea With Snacks) रखते हैं तो यह खबर आप ही के लिए है. हम यहां आपको बताएंगे कि चाय के साथ नमकीन स्नैक खाने के सेहत को क्या नुकसान (Side Effects) हो सकते हैं. वैसे तो हर घर में शाम की चाय हो या फिर सुबह का नाश्ता साथ में लोग नमकीन खाना जरूर पसंद करते हैं. क्या आपको पता है कि आपकी ये आदत सेहत को कितना बड़ा नुकसान पहुंचा सकती है. आइए आपको सेहत को होने वाले इन नुकसानों से रूबरू कराते हैं.

पेट में हो जाती है मरोड़ की समस्या
दूध से बनी चीजों के साथ नमक वाली चीजें खाने से आपकी सेहत को नुकसान पहुंच सकता है. नमकीन चीजों में रिफाइंड कॉर्ब्स मौजूद होते हैं. जिसे पचाने में समय लगता है और इसके साथ चाय का सेवन पेट में मरोड़ की समस्या पैदा कर देता है. 

बन जाती है एसिडिटी की समस्या
कई नमकीन स्नैक्स में मेवे भी डाले जाते हैं और चाय के साथ मेवे का सेवन नहीं करना चाहिए. मेवे वाले नमकीन के साथ चाय के सेवन से पेट में एसिडिटी की समस्या पैदा हो जाती है.

पाचन की समस्या
चाय के साथ खट्टी मीठी चीजे खाने से पेट में अपच और गैस की समस्या होने लगती है. इसलिए चाय के साथ भूलकर भी नमकीन के साथ खट्टी मीठी वाली चीजों का सेवन ना करें इससे आप ही की सेहत को नुकसान हो सकता है. 

पाचन तंत्र हो सकता है खराब
चाय के साथ हल्दी वाली नमकीन खाने ये बचें. इससे पाचन तंत्र खराब होने की समस्या बढ़ जाती है.

पेट में उठ सकता है दर्द
चाय के साथ बेसन की बनीं चीजें जैसे मठरी, सेव आदि खाने से पेट में दर्द की समस्या पैदा हो सकती है. इसलिए इन चीजों के सेवन से जितना हो सके बचें.

यह भी पढ़ें: Beauty Tips: फाइन लाइन्स और रिंकल्स में समझे अंतर, यहां जानें कैसे करें इनसे अपना बचाव

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator



Source link

पिछला लेखऋचा चड्ढा और अली फजल इसी साल करेंगे शादी: सितंबर में दिल्ली और मुंबई होंगे फंक्शन; कोरोना के कारण टल रही थी शादी
अगला लेखRBI Monetary Policy LIVE: कितनी बढ़ेगी Home और Car Loan की दरें, थोड़ी देर में Reserve Bank गवर्नर करेंगे Repo Rate की घोषणा
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।