घर पर बनाएं नींबू फेसपैक, पिंपल्स से मिलेगा छुटकारा

0
1


Lemon Facepack : धूल-मिट्टी और प्रदूषण की वजह से स्किन पर कई तरह की समस्याएं होने लगती हैं. इन समस्याओं को दूर करने के लिए अगर आप केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं तो इससे नुकसान पहुंचने की संभावना होती है. ऐसे में पिंपल्स को रोकने के लिए नैचुरल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना आपके लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद हो सकती है.इन नैचुरल उपायों में नींबू आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकती है. आइए जानते हैं नींबू से फेसपैक तैयार करने का तरीका क्या है?
 
पिंपल्स हटाए नींबू का फेसपैक
 
नींबू और दही का करें इस्तेमाल
 
पिंपल्स हटाने के लिए आप नींबू और दही से तैयार फेसपैक का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसका इस्तेमाल करने के लिए 1 चम्मच नींबू के रस में 2 चम्मच दही मिक्स करें. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर करीब 20 मिनट के लिए छोड़ दें. इसके बाद गुनगुने पानी से अपने चेहरे को धो लें. इससे चेहरे पर मौजूद एक्स्ट्रा ऑयल हट सकते हैं, जिससे पिंपल्स से छुटकारा पा सकते है. साथ ही आपकी स्किन पर निखार आ सकता है.
 
नींबू और बेसन का फेसपैक
 
पिंपल्स से छुटकारा पाने के लिए नींबू और बेसन का फेसपैक काफी फायदेमंद हो सकती है. यह आपकी स्किन को पोषण प्रदान कर सकता है. साथ ही स्किन से पिंपल्स भी गायब हो सकते हैं. इसका इस्तेमाल करने के लिए एक कटोरी लें. इसमें अपने जरूरत के हिसाब से बेसन और फ्रेश नींबू का रस निचोड़ लें. इसके बाद इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं. करीब 20 मिनट बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. इससे पिंपल्स से छुटकारा मिल सकता है. 
 
चेहरे से पिंपल्स की परेशानियों को दूर करने के लिए नींबू से तैयार इन फेसपैक को इस्तेमाल किया जा सकता है. हालांकि, ध्यान रखें कि अगर आपको नींबू से किसी तरह की परेशानी है तो एक्सपर्ट से जरूर सलाह लें.

ये भी पढ़ें: 

Sevai Upma: घर पर तैयार करें चटपटी सेवई उपमा, झट से नोट करें रेसिपी
 



Source link

पिछला लेखएक अनार 100 बीमार… World T-20 के लिए अश्विन की टीम इंडिया के इन प्लेयर्स से टक्कर
अगला लेखदिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की तिथि घोषित, 835 पदों पर होगी भर्तियां
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।