ग्रेनेड और एके-47 लेकर एक कार में 4 आतंकी आए थे, डेढ़ साल पहले चीन के दूतावास पर भी बलूच आतंकियों ने ऐसे ही हमला किया था

0
4


  • आतंकी हमले में 9 लोग मारे गए, इनमें चार आतंकियों समेत चार सुरक्षाकर्मी और एक सब इंस्पेक्टर शामिल
  • मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर हमला सुबह करीब 10 बजे हुआ

दैनिक भास्कर

Jun 29, 2020, 02:18 PM IST

पाकिस्तान के कराची स्थित स्टॉक एक्सचेंज में सोमवार सुबह आतंकी हमला हुआ। इसमें पांच लोगों की मौत हो गई। वहीं, सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया। बताया जा रहा है कि सभी चार आतंकी एक गाड़ी से यहां पहुंचे थे। उन्होंने स्टॉक एक्सचेंज में जाने से पहले मेन गेट पर हैंड ग्रेनेड फेंका, फिर लोगों पर फायरिंग की।

चार आतंकी इसी गाड़ी से हमला करने आए थे। सुरक्षाबलों ने सभी आतंकियों को मार गिराया। आतंकी स्टॉक एक्सचेंज में पार्किंग की ओर से घुसने की कोशिश कर रहे थे। वहां मौजूद लोगों का कहना है कि आतंकियों के पास मौजूद बैग में ग्रेनेड थे और हाथ में ऑटोमेटिक गन।
आतंकियों के पहुंचने के तुरंत बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। बिल्डिंग को चारों ओर से घेर लिया गया। हमले में चार सुरक्षाकर्मी और एक सब इंस्पेक्टर की भी मौत हो गई। 
घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस तैनात है। सोमवार को स्टॉक एक्सचेंज में भीड़ कम थी। आमतौर पर यहां 6 हजार तक लोग मौजूद होते हैं। 
आतंकियों के पास भारी हथियार और ग्रेनेड थे। पुलिस ने सभी को बरामद कर लिया है। 
बलूचिस्तान लिबेरशन आर्मी ने हमले की जिम्मेदारी ली है। 2018 में बलूच आर्मी ने कराची में चीनी दूतावास पर हुए हमले की भी जिम्मेदारी ली थी।

ये भी पढ़ें

कराची स्टॉक एक्सचेंज पर हमला; ट्रेडिंग हॉल में घुसने से पहले 4 आतंकी मारे गए; एक पुलिस अफसर समेत 5 लोगों की मौत



Source link

पिछला लेखPHOTOS: आंद्रे रसेल की वाइफ जैसिम लॉरा हैं बेहद ग्लैमरस, ऐसा है उनका स्टाइल
अगला लेख7 जुलाई को एमएस धोनी का बर्थडे, डीजे ब्रावो देंगे खास तोहफा
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।