गोल्डन थ्रो करने के बाद खतरनाक तरीके से गिरे नीरज चोपड़ा, हो सकता था बड़ा हादसा

0
1


नीरज चोपड़ा ने फिनलैंड में कुओर्टेन खेलों में वर्ष का पहला खिताब जीतकर चोट की आशंका को दूर करते हुए कहा कि वह 30 जून से स्टॉकहोम में अपने डायमंड लीग सत्र को शुरू करने के लिये पूरी तरह तैयार हैं।

भारत के शीर्ष जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने फिनलैंड के कुओर्टाने खेलों में 86.69 मीटर के थ्रो के साथ स्वर्ण पदक हासिल किया। नीरज ने शनिवार को हुए मुकाबले में ट्रिनिडैड एंड टोबैगो के केशॉरन वाल्कॉट और ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स  से बेहतर प्रदर्शन कर पहला स्थान हासिल किया। वाल्कॉट 86.64 मीटर के थ्रो के साथ दूसरे स्थान पर जबकि पीटर्स 84.75 मीटर के थ्रो के साथ तीसरे स्थान पर रहे। 

अपने पहले प्रयास में गोल्डन थ्रो करने बाद नीरज चोपड़ा के साथ बड़ा हादसा हो सकता था। कुओर्टेन खेलों के दौरान शनिवार को 24 वर्षीय चोपड़ा अपने तीसरे प्रयास के बाद फिसल गये थे। बारिश के कारण गीले और फिसलन भरे रन अप में आयोजित की गयी भाला फेंक स्पर्धा के लिये परिस्थितियां अनुकूल नहीं थी। चोपड़ा अपने तीसरे प्रयास में भाला फेंकने के बाद संतुलन खोकर नीचे गिर गये थे। हालांकि उन्होंने ट्वीट करके बताया है कि वह अच्छा महसूस कर रहे हैं। 

नीरज चोपड़ा ने अपने पहले प्रयास में ही 86.69 मीटर भाला फेंककर स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाले त्रिनिदाद और टोबैगो के 2012 के ओलंपिक चैंपियन केशोर्न वालकॉट (86.64 मीटर) और ग्रेनाडा के विश्व चैंपियन एंडरसन पीटर्स (84.75 मीटर) की तरह केवल तीन प्रयास ही किये।

VIDEO: ‘गोल्डन ब्वॉय’ नीरज चोपड़ा ने बताया अपना अगला मिशन, सीजन का पहला गोल्ड जीतने पर जताई खुशी

संबंधित खबरें

 

चोपड़ा ने अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, ”मौसम के कारण परिस्थितियां मुश्किल थी लेकिन यहां कुओर्टेन में सत्र की अपनी पहली जीत से खुश हूं। मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं और 30 जून को बौहौसगलान (स्टॉकहोम डायमंड लीग) में अपना डायमंड लीग सत्र शुरू करने के लिये तैयार हूं।”



Source link

पिछला लेखअमेजन वॉर्डरोब रिफ्रेश सेल में बाटा, Adidas, Puma और Metro के शूज खरीदें आधी कीमत पर
अगला लेख​इंडियन एयरफोर्स में निकली कई पदों पर भर्ती, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।