गुरुवार व्रत आज, व्रत रखने से मिलता है यह महालाभ, पढ़ें व्रत-कथा व धार्मिक महत्व

0
0


Aaj ka Panchang 2 September Lord Vishnu Puja Live Updates: हिंदी पंचांग के अनुसार, आज भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि है. आज 2 सितंबर 2021 और गुरुवार का दिन है.  आज 2 सितंबर को सुबह 06:11 बजे से एकादशी तिथि प्रारंभ हुई है. इसके पहले दशमी तिथि के साथ ही भद्रा का भी समापन हो गया है. आज सुबह 10:10 बजे तक सिद्धि योग है और दोपहर से सर्वार्थ सिद्धि योग बन रहा है. चन्द्रमा मिथुन राशि पर विचरण करेंगे.

आज गुरुवार को व्रत रखकर शुभ योग में भगवान विष्णु के साथ गुरु बृहस्पति की विधि-विधान से पूजा करना उत्तम होता है.  इससे कुंडली में व्याप्त गुरुदोष का प्रभाव समाप्त हो जाता है.

आज का पंचांग

  • मास, पक्ष, तिथि और दिन: भाद्रपद मास, कृष्ण पक्ष, दशमी तिथि के बाद सुबह 6:11 से एकादशी तिथि, गुरुवार
  • आज का दिशाशूल: दक्षिण दिशा में
  • आज का राहुकाल: गुरुवार को दोपहर 01:30 बजे से 03:00 बजे तक.
  • विशेष: दशमी तिथि वृद्धि.
  • आज की भद्रा: 2 सितंबर दिन गुरुवार को प्रात: 06:23 बजे तक.

सूर्य और चन्द्रमा के उदय एवं अस्त होने का समय 

  • सूर्योदय और सूर्यास्त: आज 2 सितंबर गुरुवार के दिन सूर्योदय प्रात:काल 6 बजे हुआ है, वहीं सूर्यास्त शाम को 06 बजकर 41 मिनट पर होगा.
  • चंद्रोदय और चंद्रास्त: आज गुरुवार का चंद्रोदय रात 2 बजकर 01मिनट पर होगा. चंद्रमा के अस्त का समय 3 सितंबर को दिन में दोपहर बाद 3 बजकर 40 मिनट पर है.



Source link

पिछला लेखराजस्थान के स्कूल्स में 30% सिलेबस ऐसे होगा कम: किताबों में पीछे के चैप्टर कम करने की तैयारी में बोर्ड, स्कूल के शुरुआती दिनों में जो पढ़ाया जाता है उसे नहीं छेड़ा जाएगा
अगला लेखSarkari Naukri 2021: राजस्थान में पाएं सरकारी नौकरी, RPSC SO पदों पर निकली भर्ती, देखें डीटेल्स
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।