गुजरात दंगों पर BBC की डॉक्यूमेंट्री “प्रोपेगेंडा का हिस्सा” : केंद्र सरकार

0
0


बीबीसी की दो भाग की सीरीज “इंडिया: द मोदी क्‍वश्‍चन” को लेकर तीखी प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं

नई दिल्‍ली :

केंद्र सरकार ने गुजरात दंगों पर ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कार्पोरेशन (BBC) की  डॉक्‍यूमेंट्री को “प्रोपेगेंडा का हिस्सा” बताया है और कहा है कि वह ऐसी फिल्‍म का ‘महिमामंडन’ नहीं कर सकती. सरकार की ओर से कहा गया कि पीएम पर बीबीसी की डॉक्‍यूमेंटी दुष्‍प्रचार, पक्षपाती और औपनिवेशक मानसिकता को दर्शाती है और हम नहीं जानते कि इसके पीछे का एजेंडा क्‍या है? विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता अरिंदम बागची ने गुरुवार को कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी पर हाल ही में प्रसारित बीबीसी डॉक्‍यूमेंट्री, दुष्‍प्रचार का हिस्‍सा है जो वर्ष 2002 के गुजरात दंगों के दौरान उनके नेतृत्‍व पर सवाल उठाती है. बता दें, बीबीसी की दो भाग की सीरीज  “India: The Modi Question” को  लेकर तीखी प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं.  

यह भी पढ़ें

विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता ने कहा, “हमें लगता है कि यह एक विशेष आख्यान को आगे बढ़ाने के लिए दुष्प्रचार का एक हिस्सा है और इसके पीछे कोई एजेंडा है.”  मोदी जब गुजरात राज्‍य के मुख्‍यमंत्री थे तब वहां भीषण दंगे हुए थे. गौरतलब है कि गुजरात दंगों की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर गठित सम‍िति ने नरेंद्र मोदी को क्‍लीन चिट दी थी. कमेटी को मामले में मोदी के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिले थे. 

ये भी पढ़ें-



Source link

पिछला लेखनए शो का डायरेक्शन करेंगे TMKOC डायरेक्टर मालव राजदा: पोस्ट शेयर कर दी जानकारी, शो का नाम है प्रोफेसर पांडे के पांच परिवार
अगला लेखतमंचे के साथ बनाया वीडियो, हुआ गिरफ्तार
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।