गुजरात के बाद J&K में भूकंप, कटरा से 90 किमी पूर्व में था केंद्र

0
5


Image Source : PTI
गुजरात के बाद J&K में भूकंप, कटरा से 90 किमी पूर्व में था केंद्र

नई दिल्ली. गुजरात के बाद अब जम्मू-कश्मीर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूंकप के झटके शाम 8.35 मिनट पर महसूस किए गए। National Center for Seismology (NCS) के मुताबिक, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.0 मापी गई। भूकंप का केंद्र कटरा से 90 किमी पूर्व दिशा में था। 

इससे पहले गुजरात के राजकोट में रविवार को रात 8:13 बजे 5.5 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (एनसीएस) ने इसकी जानकारी दी। गुजरात में अभी तक किसी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नही मिली है। भूकंप का केंद्र शहर के उत्तर और उत्तर-पश्चिम (एनएनडब्ल्यू) से 122 किमी दूर था। भूकंप की तीव्रता इतनी तेज थी कि कच्छ, सौराष्ट्र और अहमदाबाद के पूरे क्षेत्र में झटके महसूस किए गए।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link

पिछला लेखकिम जोंग की बहन ने दक्षिण कोरिया से कहा- सीमा पार से सरकार विरोधी बलून भेजना बंद करे नहीं तो सैन्य कार्रवाई करेंगे
अगला लेखदिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 41 हजार के पार, अब तक 1300 से ज्यादा की मौत
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।