गाजियाबाद में 5 बाज और एक ईगल के साथ पकड़ा गया पक्षी तस्कर

0
0


नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में पुलिस ने एक पक्षी तस्कर को गिरफ्तार किया है. मेनका गांधी की पीपल फॉर एनिमल संस्था के सहयोग से पुलिस ने पांच बाज और एक ईगल के साथ तस्कर पक्षी तस्कर को गिरफ्तार किया है. दावा किया गया है कि यह बाज पंजाब में पाकिस्तानी इलाके से पकड़े जाते हैं. संस्था की तरफ की तरफ से सवाल उठाया गया है कि 26 जनवरी को लेकर जब यह दावा किया जा रहा है कि इतनी सख्त चेकिंग है उसके बावजूद यह तस्कर पंजाब से लेकर यहां तक कैसे ले पहुंच गया.

यह भी पढ़ें

पीपल फॉर एनिमल संस्था का दावा है कि यह बाज पाकिस्तान के हैं. एनिमल ऑफिसर गौरव गुप्ता के मुताबिक उन्हें यह जानकारी मिली थी पक्षियों की तस्करी की जा रही है. जिसके बाद जब उन्होंने उस व्यक्ति से संपर्क किया तो उसने पंजाब के एक आदमी का नंबर दिया जो 1 लाख  प्रति बाज देने के लिए तैयार हुआ. जब वो शख्स बाज लेकर यहां आया तो लगातार अपनी लोकेशन बदलता रहा. लेकिन तस्कर को  PFA ने इनको धर दबोचा.

 PFA  का दावा है कि यह जानवर पंजाब में बॉर्डर पर पाकिस्तान से पकड़े जाते हैं और वहां से लाए जाते हैं और उन्होंने सरकारी सुरक्षा एजेंसियों पर सवालिया निशान खड़े कर दिए है. पूरे मामले पर  एसीपी साहिबाबाद गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट पूनम मिश्रा ने कहा है कि इस मामले में PFA ने मदद मांगी थी। इसके बाद यह पकड़ा गया है। बाकी जांच के लिए दूसरी एजेंसियों को बता दिया गया है.

 

ये भी पढ़ें-

Featured Video Of The Day

देस की बात : शाह रुख की चार साल बाद ‘पठान’ से वापसी, एडवांस बुकिंग में 3 लाख टिकट बिके 



Source link

पिछला लेख“देश में नफरत है कहकर भारत को बदनाम न करें”, सिंगरौली में राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी पर बोला हमला
अगला लेखअफगानिस्तान में महिलाओं की आजादी पर दो धड़ों बंट गया तालिबान, जानिए क्या है पूरा मामला?
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।