गलवान वैली में हुई हिंसक झड़प पर फिल्म बनाएंगे अजय देवगन, दिखाएंगे 20 भारतीय जवानों के बलिदान की कहानी

0
5


  • ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श ने ट्विटर पर दी जानकारी
  • टाइटल तय नहीं, अजय के रोल को लेकर भी सस्पेंस

दैनिक भास्कर

Jul 04, 2020, 04:06 PM IST

अभिनेता और फिल्ममेकर अजय देवगन ने गलवान घाटी संघर्ष पर फिल्म बनाने का ऐलान कर दिया है। ट्रेड पंडितों ने इस बात की जानकारी अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए दी है। बताया जा रहा है कि फिल्म में चीनी सेना से मुकाबला करते शहीद हुए 20 भारतीय जवानों के बलिदान की कहानी दिखाई जाएगी। 

फिल्म का टाइटल फिलहाल तय नहीं

ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श ने अपने ट्वीट में लिखा है- यह आधिकारिक है। अजय देवगन गलवान वैली झड़प पर फिल्म बनाएंगे। फिल्म का टाइटल अभी तय नहीं हुआ है। यह उन 20 भारतीय जवानों के बलिदान की कहानी दिखाएगी, जो चीनी सेना से फाइट के दौरान शहीद हो गए थे। 

अजय देवगन फिल्म को प्रोड्यूस करेंगे

आदर्श के ट्वीट के मुताबिक, अभी तक फिल्म की स्टार कास्ट फाइनल नहीं हुई है। इसके साथ ही यह भी स्पष्ट नहीं है कि अजय फिल्म में अभिनय करेंगे या नहीं। लेकिन इसे उनका प्रोडक्शन हाउस देवगन फिल्म्स सिलेक्ट मीडिया होल्डिंग्स एलएलपी के साथ मिलकर प्रोड्यूस करेगा। 

15 जून को हुई थी गलवान में झड़प

15 जून को लद्दाख स्थित गलवान घाटी में चीनी सेना और भारतीय जवानों के बीच हिंसक झड़प हुई थी। इसमें 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे। 45 साल के इतिहास में यह पहली बार हुआ था, जब दोनों सेनाओं के बीच इस तरह की हिंसक झड़प हुई थी। इससे पहले 1975 में चीन के कुछ सैनिकों ने अरुणाचल प्रदेश में भारतीय सेना के गस्ती दल पर अटैक किया था। 

अजय ने ‘मैदान’ की रिलीज डेट भी अनाउंस की

बात अजय देवगन की करें तो 4 जुलाई को उन्होंने अपनी फिल्म ‘मैदान’ की रिलीज डेट का ऐलान किया है। यह फिल्म 13 अगस्त 2021 को सिनेमाघरों में आएगी। इससे पहले 29 जून को उन्होंने अपनी एक अन्य फिल्म ‘भुज : द प्राइड ऑफ इंडिया’ की रिलीज को लेकर बड़ा अनाउंसमेंट किया था। उनके मुताबिक, यह फिल्म जल्दी हिउ ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम होगी।  





Source link

पिछला लेखप्रियंका चोपड़ा को इंडस्ट्री में पूरे हुए 20 साल, 7 मिनट में देखिए उनका आउट साइडर से ग्लोबल स्टार बनने तक का सफर
अगला लेखsamsung galaxy m01: Samsung Galaxy M01s में होगी 3 जीबी रैम, जल्द भारत में हो सकता है लॉन्च – samsung galaxy m01s may launch in india soon with 3 gb ram
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।