खाली स्टेडियम में खेलकर तो फर्स्ट क्लास मैच की तरह लगेगा : बाबर आजम

0
3


Edited By Tarun Vats | एजेंसियां | Updated:

बाबर आजम

लाहौर

पाकिस्तान की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान बाबर आजम को लगता है कि खाली स्टेडियमों में बिना दर्शकों के खेलकर ऐसा लगेगा जैसे प्रथम श्रेणी मैच (फर्स्ट क्लास क्रिकेट) खेल रहे हों। उन्होंने कहा कि शुरुआत में हर किसी के लिए इससे सामंजस्य बैठाना मुश्किल होगा।

इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने हाल ही में कोविड-19 के बाद खेल के दोबारा शुरू करने संबंधी कुछ गाइडलाइंस जारी की हैं। आईसीसी ने गेंद को चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल पर बैन लगा दिया है और मैचों को खाली स्टेडियम में बिना दर्शकों के कराने को कहा है।

पढ़ें, कोरोना ने बदले क्रिकेट के नियम, कैसा होगा रंग-रूप

पाकिस्तान के लिए 26 टेस्ट, 74 वनडे और 38 टी20 इंटरनैशनल मैच खेल चुके आजम ने क्रिकबज से कहा, ‘यह काफी मुश्किल होगा। दर्शक दीर्घा में कोई नहीं होगा तो ऐसा लगेगा कि हम प्रथम श्रेणी मैच खेल रहे हैं। आप आईसीसी की गाइडलाइंस के मुताबिक गेंद को चमका नहीं सकते।’

25 साल के इस बल्लेबाज ने कहा, ‘जब स्टैंड में दर्शक होते हैं तो क्रिकेट खेलने में मजा आता है लेकिन उनके बिना काफी मुश्किल होगी। जब बच्चे मैच देखने आते हैं तो वह इस स्तर पर खेलने के लिए प्रेरित होते हैं। मैं आश्वस्त हूं कि हम ये सभी चीज मिस करेंगे।’

श्रेयस ने विराट को बताया शेर, बोले- कभी नहीं थकते कैप्टनश्रेयस ने विराट को बताया शेर, बोले- कभी नहीं थकते कैप्टनयुवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली के खेल की काफी तारीफ की है। श्रेयस ने अपनी आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स की लाइव इंस्टाग्राम चैट में हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि जब विराट कोहली सभी युवाओं के लिए आदर्श हैं, वह जब भी मैदान पर उतरते हैं तो ऐसा लगता है कि अपना पहला मैच खेल रहे हैं। अय्यर ने आगे कहा कि विराट कभी नहीं थकते और शेर की तरह एनर्जी से भरे रहते हैं।



Source link

पिछला लेखआईआईटी, दिल्ली ने आत्मनिर्भर भारत निर्माण की दिशा में उठाया कदम
अगला लेखफ्लॉयड की मौत सामान्य नहीं थी, लेकिन हिंसक आंदोलन से हुए नुकसान को अनदेखा कैसे किया जाए
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।