क्लर्क के हजारों पदों पर निकली भर्तियां, इस तरह कर सकते हैं आवेदन

0
1


IBPS Clerk Recruitment 2021: आईबीपीएस क्लर्क के हजारों पदों पर भर्तियां निकालकर आवेदन मांगे हैं. ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर चुके युवा क्लर्क के इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आईपीएस के नोटिफिकेशन के लिए मुताबिक, ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 12 जुलाई 2021 से शुरू हो चुकी है. योग्य उम्मीदवार 1 अगस्त 2021 तक आवेदन फॉर्म जमा कर सकते हैं. गौर करने वाली बात यह है कि क्लर्क के इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को प्री और मेन्स परीक्षा पास करनी होगी. 

महत्वपूर्ण तारीखें 
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 12 जुलाई 2021
आवेदन की अंतिम तारीख- 1 अगस्त 2021
आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख- 1 अगस्त 2021
ऑनलाइन प्री-एग्जाम की तारीख- 28-29 अगस्त 2021 और 4 सितंबर 2021
प्री-एग्जाम एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख- अगस्त 2021
मेंस एग्जाम की तारीख- 30 अक्टूबर 2021
मेंस एग्जाम के एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख- अक्टूबर 2021

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा 
क्लर्क के इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. आयु की बात करें तो उम्मीदवारों की उम्र 1 जुलाई 2021 तक 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 20 वर्ष होनी चाहिए. 

एप्लीकेशन फीस 
जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 850 रुपये, एससी-एसटी और दिव्यांगों के लिए आवेदन शुल्क 175 रुपये है. आप आवेदन शुल्क को जमा करने के लिए नोटिफिकेशन को दिए गए तरीकों को अपनाकर यह स्टेप कंप्लीट कर सकते हैं.

जान लें आवेदन का तरीका 
क्लर्क के पदों पर आवेदन करने के लिए आपको आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट https://www.ibps.in पर जाना होगा. आप यहां जाकर आवेदन करने के लिंक पर क्लिक करेंं और दिए गए स्टेप्स को अपनाकर आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर लें. 

यह भी पढ़ेंः

UPPSC Staff Nurse Recruitment 2021: स्टाफ नर्स के 3000 से ज्यादा पदों पर निकली भर्तियां, यहां जानें डिटेल

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखTips to get Abs: एब्स बनाना चाहते हैं तो आज से ही फॉलो करें ये अहम टिप्स
अगला लेखBajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग इस शहर में ओपन हुई, जानिए कैसे करें बुक
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।