क्रेटा को ‘ताज’ छीनने की तैयारी, महिंद्रा और टाटा ने कसी कमर, नए मॉडल तैयार

0
1


हाइलाइट्स

हुंडई क्रेटा सबसे सफल एसयूवी कारों में शुमार की जाती है.
टाटा मोटर्स इसकी टक्कर में कर्व एसयूवी लॉन्च करने वाली है.
महिंद्रा भी एक नई एसयूवी भारतीय बाजार में उतारेगा.

नई दिल्ली. Hyundai Creta का 2015 में लॉन्च होने के बाद से मिड साइज के SUV सेगमेंट में दबदबा रहा है. हालांकि, इसे Maruti Suzuki Grand Vitara और Toyota Urban Cruiser Hyryder के प्रवेश के साथ कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है. आने वाले वर्षों में, महिंद्रा और टाटा मोटर्स के दो नए मॉडलों के प्रवेश के साथ प्रतिस्पर्धा और भी तेज हो जाएगी.

Tata Curvv कॉन्सेप्ट आधारित SUV और एक नई Mahindra SUV Hyundai की मिड-साइज़ SUV के खिलाफ़ पोजिशन की जाएगी. यहां हम आपको अपकमिंग क्रेटा राइवल SUVs के बारे में डिटेल्स दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें : ऐसा मौका फिर नहीं मिलेगा, टाटा की इलेक्ट्रिक कारें मिल रही सस्ती, होगी बंपर बचत

टाटा कर्व
Tata Curvv कॉन्सेप्ट ने हाल ही में समाप्त हुए दिल्ली ऑटो एक्सपो 2023 में भारत में अपनी शुरुआत की. कार निर्माता ने पुष्टि की है कि इसका अंतिम मॉडल पेट्रोल और इलेक्ट्रिक पावरट्रेन दोनों विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा. इसे Gen 2 (सिग्मा) प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया जाएगा जो अलग अलग पावरट्रेन के अनुकूल है और बड़ी बैटरी को को-ऑर्डिनेट करने में सक्षम है.

नई महिंद्रा एसयूवी
पुणे स्थित कार निर्माता ने हाल ही में अपनी आने वाली नई एसयूवी का एक टीज़र जारी किया है जो नई हुंडई क्रेटा राइवल होने की उम्मीद है. मॉडल इस साल के अंत में डेब्यू कर सकता है. टीजर से पता चलता है कि नई महिंद्रा एसयूवी में एक अपराइट विंडशील्ड, क्लियर व्हील आर्च, स्ट्रेट रूफलाइन और एक हंचबैक रियर होगा. यह Mahindra BE.05 EV कॉन्सेप्ट जैसा दिखता है जिसे पिछले साल 15 अगस्त को शोकेस किया था.

यह भी पढ़ें : हुंडई को टक्कर देने की टाटा ने कर ली तैयारी, क्रेटा को चुनौती देने आ रही कर्व

Mahindra की Creta राइवल SUV को Mahindra Automotive Design Europe (M.A.D.E) ने डिज़ाइन किया है जिसके प्रमुख प्रताप बोस हैं. यह ADAS, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ एक बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, प्रीमियम ऑडियो सिस्टम, एक इलेक्ट्रिक सनरूफ जैसे फीचर्स के साथ आएगी. इसे पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शंस के साथ पेश किया जा सकता है.



Source link

पिछला लेखखेल मंत्रालय ने पहलवानों के संगीन आरोपों के बीच लिया ऐक्शन, असिस्टेंट सेक्रेटरी को किया सस्पेंड
अगला लेखThe Immortal Ashwatthama: बड़े बजट की फिल्म से बाहर हुए विकी कौशल, क्या मेकर्स को नहीं भरोसा?
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।