क्या मनीष पांडे को एक और मौका मिलेगा, कैसी होगी टीम इंडिया की Playing Xi

0
0


कोलंबो
भारत-श्रीलंका के बीच रविवार को पहला वनडे खेला गया। इस मुकाबले में धवन एंड कंपनी ने उन लोगों को करारा जवाब दिया, जो इस दल को भारत की ‘बी’ टीम बता रहे थे। अब युवा भारतीय खिलाड़ियों के हौसले जहां सातवें आसमां पर है तो श्रीलंका पर सीरीज हारने का खतरा भी मंडरा रहा है।

श्रृंखला का दूसरा और निर्णायक मैच 20 जुलाई को उसी आर प्रेमदासा स्टेडियम में होगा, जहां पहले मैच में पृथ्वी साव, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव और शिखर धवन की आतिशी पारी आई।

India vs Sri Lanka: श्रीलंका पर दबदबा बरकरार रखकर सीरीज जीतने उतरेगा भारत
वैसे तो दूसरे वनडे की प्लेइंग इलेवन में किसी बदलाव की गुंजाइश कम ही है, लेकिन दौरे पर ऐसे कई अनकैप्ड खिलाड़ी भी पहुंचे हैं, जो अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में आइए अगले मैच में भारत की संभावित अंतिम 11 पर नजर डाल लेते हैं।

शिखर धवन (कप्तान): बतौर कप्तान गब्बर ने बेहतरीन शुरुआत की। बल्लेबाज के रूप में भी उनकी पारी में गंभीरता और सूझबूझ नजर आई। अपनी छवि के विपरित उन्होंने 95 गेंद में 86 रन की नाबाद पारी खेली। उम्मीद है कि वह अपने शानदार फॉर्म को पूरे दौरे पर जारी रखें।

पृथ्वी साव: इस खिलाड़ी का नाम भले ही पृथ्वी हो, लेकिन क्षमता आकाश चूमने की है। शुरुआती 10 ओवर्स में ही इन्होंने श्रीलंकाई गेंदबाजों को तहस-नहस कर दिया था। 24 गेंद में ताबड़तोड़ 43 रन बनाने वाले पृथ्वी अगर वह कुछ देर और टिक जाते तो शायद अकेले अपने दम पर ही मैच जीता आते।

IND VS SL 2nd odi Live streaming: कल सीरीज जीतने उतरेगी ‘नई’ टीम इंडिया, कब-कहां और कैसे देखें LIVE मैच
ईशान किशन (विकेटकीपर): संजू सैमसन की इंजरी के बाद ईशान बतौर विकेटकीपर स्वत: ही पहली और एकमात्र चॉइस बन गए। खब्बू बल्लेबाज ने इस मौके को दोनों हाथों से भुनाया। 42 गेंद में 59 रन की शानदार पारी खेली। डेब्यू वनडे में अर्धशतक जमाने के बाद शायद ही उन्हें कोई अगले मैच से बाहर रखने की सोचेगा।

सूर्यकुमार यादव: मध्यक्रम के सबसे बड़े खिलाड़ी के रूप में सूर्यकुमार को देखा जा रहा है, जिस तरह उन्होंने धवन के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई, उसका हर कोई दीवाना हो गया। 20 गेंदों में 31 रन की छोटी, लेकिन नाबाद पारी में हमें चार बेहतरीन चौके भी देखने को मिले।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए पृथ्वी साव और ईशान किशन को नजरअंदाज करना मुश्किल: हरभजन सिंह
मनीष पांडे: 2008 में अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के सदस्य थे, उस दल के अगुवा विराट कोहली आज भारत के कप्तान हैं तो दूसरी ओर मनीष पांडे अबतक अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए। पहले वनडे में जहां टीम के हर बल्लेबाज ने रन बनाए तो मनीष उस लय में नजर नहीं आए। 26 रन बनाने के लिए 40 गेंद खेल डाली, हालांकि टीम मैनेजमेंट उन्हें एक मौका और देना चाहेगा।

हार्दिक पंड्या: हार्दिक को भले ही बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला हो, लेकिन उन्होंने गेंदबाजी में हाथ आजमाए। एक विकेट जरूर मिला, लेकिन पांच ओवर में 34 रन भी लुटा दिए। फिलहाल वह लय हासिल करने की जुगत में है और टीम से उन्हें तब तक नहीं निकाला जाएगा, तबतक वह इंजर्ड नहीं हो जाते।

क्रुणाल पंड्या: भारत की ओर से सबसे किफायती गेंदबाजी क्रुणाल ने ही की थी। 10 ओवर में महज 26 रन देकर एक विकेट निकालने वाले क्रुणाल ने इंग्लैंड के खिलाफ अपनी बोलिंग क्षमता पर उठे सवालों को जवाब दिया है।

लंबे समय तक मैच न मिलने पर खुद पर संदेह होने लगता है: कुलदीप यादव
भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान) : पहला वनडे भुवी के लिए किसी ऑफ डे से कम नहीं था। वह पूरी तरह बेरंग नजर आए। कप्तान ने उनसे 10 ओवर तक पूरे नही फेंकवाए। नौ ओवर में 63 रन लुटाने वाले इस अनुभवी बोलर पर अगले मैच में पुरानी लय में लौटने का दबाव होगा।

कुलदीप-चहल: भारत ने श्रीलंका के नौ विकेट गिराए, जिसमें से चार ‘कुलचा’ की जोड़ी ने झटके। दोनों विश्व कप 2019 के बाद पहली बार एक साथ किसी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे। दोनों को आत्मविश्वास जरूर बढ़ा होगा। अब दूसरे मैच में भी इस जोड़ी के साथ ही भारत उतरना चाहेगा।

दीपक चाहर: भुवनेश्वर कुमार के साथ एक बार फिर नई गेंद की जिम्मेदारी दीपक चाहर संभाल सकते हैें। पावरप्ले में भले ही वह असरदार साबित नहीं हुए हो, लेकिन बाद में अच्छी वापसी की। महज 37 रन देकर दो विकेट भी चटकाए।



Source link

पिछला लेखऐसे में कैसे जीतेंगे ओलिंपिक मेडल: नेशनल यूथ बॉक्सिंग चैंपियनशिप में अव्यवस्थाओं का आलम; कोरोना के नियम ताक पर
अगला लेखSawan 2021: हाथ और पैरों को आलता से ऐसे सजाएं, देखें नए डिजाइंस
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।