कोस्ट गार्ड में होने जा रही 255 पद पर भर्तियां, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन

0
0


​Indian Coast Guard Jobs 2023: इंडियन कोस्ट गार्ड ने एक भर्ती अधिसूचना जारी की है. जिसके अनुसार कोस्ट गार्ड में बम्पर पद पर भर्तियां की जाएगी. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द शुरू हो जाएगी. उम्मीदवार इस अभियान के लिए आधिकारिक साइट पर जाकर अप्लाई कर पाएंगे. भर्ती के लिए प्रक्रिया 6 फरवरी से प्रारम्भ होगी जोकि 16 फरवरी तक चलेगी.

ये अभियान इंडियन कोस्ट गार्ड (​Indian Coast Guard) में कुल 255  नाविक (जनरल ड्यूटी और डोमेस्टिक ब्रांच) पद पर भर्ती के लिए चलाया जा रहा है. भर्ती के तहत नाविक (जनरल ड्यूटी) के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को गणित और भौतिकी विषयों के साथ इंटरमीडिएट या गणित और भौतिकी विषयों के साथ 12 वीं कक्षा पास होना चाहिए. जबकि नाविक (डोमेस्टिक ब्रांच) के पद के लिए उम्मीदवार का 12वीं क्लास पास होना जरूरी है.  

Indian Coast Guard Jobs 2023: उम्र सीमा
भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से 22 साल के बीच होनी चाहिए.

Indian Coast Guard Jobs 2023: इतना देना होगा आवेदन शुल्क
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. सामान्य वर्ग उम्मीदवारों को इस भर्ती के लिए 300 रुपये का आवेदन शुल्क अदा करना होगा. जबकि अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवार को किसी भी तरह के शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा.

Indian Coast Guard Jobs 2023: इतनी मिलेगी सैलरी
इन पद पर चयनित अभ्यर्थी को अन्य भत्तों के साथ 21,700 रुपये का प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा.

Indian Coast Guard Jobs 2023: ऐसे होगा चयन
इन पद पर उम्मीदवारों का चयन स्टेज-1, स्टेज-2, स्टेज-3, स्टेज-4 परीक्षाओं, मेडिकल जांच और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार इंडियन कोस्ट गार्ड की आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं.

यहां क्लिक कर चेक करें अधिसूचना

यह भी पढ़ें-

​NEET UG 2023 Registration: जल्द शुरू होने जा रही NEET UG 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया, देखें डिटेल्स

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखअब IBM में छंटनी का दौर, 3900 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का फैसला
अगला लेखरणबीर कपूर ने शाहरुख खान को बताया था ओवर एक्टर, पठान ने कहा था- ‘जितनी तेरी गर्लफ्रेंड्स नहीं हुईं न, उतनी…’
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।