कोविड 19 का असर! मारुति सहित इन 5 कंपनियों बढ़ाई अपनी नई कारों की लॉन्चिंग डेट

0
2


पांच कंपनियों ने टाली अपनी नई कारों की लॉन्चिंग

कार मैन्यूफैक्चरर (car manufacturer ) ने इस साल अपनी नई कारों की लॉन्चिंग (Car launch) को लेकर खासी तैयारियां कर रखी थी लेकिन कोरोना और देश के कई शहरों में लगे लॉकडाउन के चलते वो भी फिलहाल इसे टालने का मन बना चुके हैं.

नई दिल्ली. देश में लगातार हो रहे कोविड 19 (Covid 19) के बढ़ते मामलों के साथ एक बार फिर जिंदगी थमती नजर आ रही है. देश के कई शहरों में शहरों में टोटल लॉकडाउन (Lockdown) है जिसके चलते व्यवसायियों को भी इस साल किए गए अपनी प्लानिंग को लेकर दोबारा सोचना पड़ रहा है. कार मैन्यूफैक्चरर भी इसमें शामिल है जिन्होंने इस साल अपनी नई कारों की लॉन्चिंग को लेकर खासी तैयारियां कर रखी थी. वो भी फिलहाल इसे टालने का मन बना चुके है. कई बड़ी लॉन्चिंग भी इस स्थिति को देखते हुए अभी रूकने का मन बना चुके है. आज हम कुछ ऐसी है कारों की लॉन्चिंग के बारे में बात करने जा रहे है जिन्हें फिलहाल कोविड 19 के चलते टाल दिया गया है. 

Maruti Suzuki Celerio

लॉन्चिंग सुजुकी सिलेरियो के नए वर्जन की लॉन्चिंग भी वर्तमान पेंडेंमिक के चलते टाल दी गई है. मारूति सुजुकी की हैचबैक इस कार के नए रिवेंप वर्जन को मार्केट में मई 2021 में लॉन्च करने की तैयारियां चल रही थी. लेकिन अब खबर है कि कंपनी अब इसे साल के मध्य तक यानि जून में लॉन्च करने का सोच रही है. 

ये भी पढ़ें- एलन मस्क की कंपनी SpaceX से भी बड़ा हो गया उनका पसंदीदा डॉजकॉइन! जानिए कैसे

Skoda Octavia

Skoda Auto India द्वारा इस महीने अपनी fourth-generation Skoda Octavia को बाजार में उतारने की योजना बनाई गई थी परंतु महामारी के कारण देश में बढ़ते प्रतिबंधों के चलते इसकी लॉन्चिंग जो कि अप्रैल में होनी थी को मई अंत तक होने की संभावना जताई है. स्कोडा ने हाल ही में अहमदाबाद स्थित गाड़ियां बनाने वाले प्लांट में नई ऑक्टेविया का उत्पादन शुरू किया था. 

Hyundai Alcazar

कोरियाई ऑटोमेकर कंपनी हुंडई भी अपनी 7 सीटर Hyundai Alcazar को लॉन्च करने की तैयारी कर रही थी. इस कार को हुंडई क्रेटा का अपडेट वर्जन बताया जा रहा है जो की 7 सीटर होगा.इस कार को हुंडई पहले 29 अप्रैल 2021 में भारत में लॉन्च करने का मन बना चुकी थी लेकिन बताया जा रहा है कि अब यह मई के अंत तक लॉन्च की जा सकती है. हालांकि इसकी गारंटी नहीं है.   

ये भी पढ़ें – Privacy Row: WhatsApp यूजर्स को राहत, कंपनी ने प्राइवेसी पॉलिसी से जुड़ा फैसला लिया वापस

Mercedes Benz GLA

जर्मन कार मैन्यूफैक्चरर मर्सिडीज सोच रही थी कि वो अपने सेंकड जनरेशन Benz GLA को भारत में अप्रैल अंत या मई के शुरूआत में ही लॉन्च कर सबसे सामने रख दे. लेकिन कोविड ने कंपनी को भी बाध्य कर दिया इसकी लॉन्चिंग टालने में. मर्सिडीज के एंट्री लेवल की एसयूवी रेंज की GLA कई इंजन वेरिएंट में आने वाली है, जिसमें से एक 190hp, 2.0 लीटर टर्बों डीजल इंजन वो भी फोर व्हील ड्राइव के साथ.

Audi e-Tron 

ऑडी की प्रीमियम इलेक्ट्रिक कार e-Tron पर भी कोरोना का साया मंडरा चुका है. कंपनी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को भारतीय बाजार में उतारने की तैयारियों में थी लेकिन कोरोना ने सब बिगाड़ दिया, कंपनी सोच रही थी कि इसे मई में लॉन्च किया जाए पर खबर है कि अब इसे जून में लाने का विचार चल रहा है. कार में 95kWh की बैटरी पैक पावर है और दो इलेक्ट्रिक मोटर्स. 







Source link

पिछला लेखखुशखबरी: दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे अभी कुछ महीने और टोल फ्री रहेगा, जानें NHAI ने क्या कहा..
अगला लेखRenault की पहली इलेक्ट्रिक कार जल्द होगी लॉन्च, सिंगल चार्ज में चलेगी 450 KM
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।