कोरोना से मरने वाले रोगी के परिजनों ने डॉक्टर पर किया हमला, डॉक्टरों का प्रदर्शन

0
4


प्रदर्शनकारी डॉक्टर ने कहा, रोगी की वॉशरूम में गिरकर मौत हुई, परिजनों ने डॉक्टर पर हमला किया (फोटो-एएनआई)

हैदराबाद:

तेलंगाना में सरकार द्वारा संचालित गांधी अस्पताल में कोविड-19 के चलते जान गंवाने वाले एक व्यक्ति के तीमारदारों द्वारा एक डॉक्टर पर हमले के विरोध में जूनियर डॉक्टरों का प्रदर्शन बुधवार को भी जारी रहा. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ई राजेन्द्रन ने प्रदर्शनकारियों को बातचीत के लिये बुलाया है.  पुलिस ने कहा कि मंगलवार देर रात डॉक्टर पर हमला करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. कथित हमले के बाद प्रदर्शन करते हुए जूनियर डॉक्टर अस्पताल के बाहर सड़क पर बैठ गए और घटना की निंदा करते हुए नारेबाजी करने लगे. इस दौरान कई प्रदर्शनकारियों के हाथ में ”हमें न्याय चाहिये”, ”हम हमले की निंदा करते हैं” और ”डॉक्टरों को बचाओ” जैसे नारे लिखे पोस्टर थे.

यह भी पढ़ें

एक प्रदर्शनकारी डॉक्टर ने पत्रकारों से कहा कि एक रोगी की, वॉशरूम में गिरकर मौत हो गई जिसके बाद उसके तीमारदारों ने एक डॉक्टर पर प्लास्टिक की कुर्सी से हमला कर दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि रोगी को बचा नहीं पाने के बाद जब डॉक्टर उन्हें हालात के बारे में समझा रहा था तब तीमारदारों ने हमला किया. डॉक्टर पर धातु की कुर्सी भी फेंकी गई.


उन्होंने कहा कि मरीज को उसकी हालत को देखते हुए बिस्तर से नहीं उठना चाहिए था. तीमारदारों को अस्पताल में कोविड-19 रोगियों से मिलने की अनुमति भी नहीं होती. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने जूनियर डॉक्टरों से प्रदर्शन खत्म करने और उनके प्रतिनिधियों को सचिवालय आकर इस मुद्दे पर चर्चा के लिये आमंत्रित किया है. पुलिस ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं, महामारी अधिनियम तथा तेलंगाना मेडिेकेयर सर्विस परसन्स एंड मेडिकेयर सर्विस इंस्टिट्यूशन एक्ट 2008 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)





Source link

पिछला लेखराजेश खन्ना की बायोपिक में काम करना चाहते हैं पुलकित सम्राट, एक ही डेट में पैदा होने के अलावा कई और हैं दिलचस्प वजह
अगला लेखUPSC NDA 2 2020 Notification: जानें किस तारीख को आएगा नोटिफिकेशन
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।