कोरोना वायरस से नेता की मौत होने के बाद अमेजन जनजाति के लोगों ने अगवा किए गए लोगों को छोड़ा

0
4


अमेजन आदिवासियों ने नेता का शव सौंपने के बाद अगवा किए गए लोगों को छोड़ दिया (प्रतीकात्मक फोटो).

क्यूटो:

Coronavirus: इक्वाडोर में अमेजोनियन जनजाति के लोगों ने कोरोनो वायरस संक्रमण से मृत उनके एक नेता का शव देने की मांग पूरी करने के ऐवज में छह लोगों को रिहा कर दिया. इक्वाडोर सरकार ने शनिवार को यह जानकारी दी. आदिवासियों ने पेरू की सीमा के पास कुमाय गांव में गुरुवार को दो पुलिस अफसरों, दो सैनिकों और दो नागरिकों को बंदी बना लिया था.

यह भी पढ़ें

आदिवासियों के नेता की कोविड-19 से मौत गई थी. उन्हें स्वास्थ्य दिशानिर्देशों के मुताबिक दफना दिया गया था. लेकिन बाद में उनके शव को कब्र से निकालकर जनजाति के लोगों को लौटा दिया गया.

देश के आंतरिक मंत्री मारिया पाउला रोमो ने ट्विटर पर कहा कि दक्षिण-पूर्व इक्वाडोर में अमेजन जंगल में पास्ता प्रांत में अगवा नागरिकों के मुक्त होने के बाद उनकी चिकित्सा जांच की गई. रोमियो ने कहा कि पुलिस कमांडर जनरल पेट्रीसिया कैरिलो के नेतृत्व में अगवा लोगों को मुक्त करने के लिए जनजाति के लोगों से बातचीत की गई. उन्होंने कहा कि अपहरण करने वालों की भीड़ लगभग 600 लोग थे.

पुलिस ने ट्विटर पर कहा कि एक विशेष टीम ने शनिवार को आदिवासी नेता ने शव की पहचान की प्रक्रिया पूरी की और उसके बाद शव को अधिकारियों ने कुमाय तक पहुंचाया.

इक्वाडोर कोविड महामारी से पीड़ित लैटिन अमेरिकी देशों में से एक है जहां इससे लगभग 4800 मौतें हो चुकी हैं और संक्रमण के 61000 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं.



Source link

पिछला लेखHoroscope Today, 6 July 2020: चंद्र ग्रहण के बाद चंद्रमा आज आ रहे हैं मकर राशि में, जानें भविष्यफल
अगला लेखये 5 आदतें अपने घर को व्यवस्थित रखने के लिए जरूर आजमाएं
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।