होम हेल्थ कोरोना वायरस से ठीक होने वालों की दर में जबरदस्त इजाफा, फिर...

कोरोना वायरस से ठीक होने वालों की दर में जबरदस्त इजाफा, फिर भी मामलों में कमी नहीं

0
6


नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. लेकिन इस बीच एक अच्छी खबर ये है कि देश में इस वायरस से ठीक होने वालों की संख्या में भी जबरदस्त इजाफा हुआ है. 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक देश में अब तक कोरोना के कुल 3,43,091 पॉजिटिव मामले हो चुके हैं. इन संक्रमित लोगों में से अब  तक कुल 1,80,013 लोग स्वस्थ भी हो चुके हैं. मंत्रालय का कहना है कि बढ़ते संक्रमितों के बावजूद अब देश में रिकवरी होने वाले लोगों की दर में शानदार इजाफा हुआ है. देश में ठीक होने वालों की दर 52.46 % हो गई है. यानी जितने लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए उनमें आधे से ज्यादा अब ठीक भी हो चुके हैं.

ये है पिछले 24 घंटे का हाल
प्राप्त जानकारी के मुताबिक देश में पिछले 24 घन्टे में 10,667 नए मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस की वजह से लगभग 380 लोग दम तोड़ चुके हैं. केंद्र सरकार की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार पिछले चौबीस घंटे में जांच किए गए कुल सैंपलों में से 6.88 प्रतिशत कोरोना पॉजिटीव पाए गए हैं.

ये भी पढ़ें : सावधान! आपका सैनिटाइजर हो सकता है जहरीला, पहली बार CBI ने जारी किया अलर्ट

प्रधानमंत्री ने बुलाई बैठक
देशभर में चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन से बाहर निकलने के लिए उठाए जा रहे कदमों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार और बुधवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों तथा केंद्रशासित क्षेत्रों के प्रशासकों के साथ इस महामारी पर लगाम लगाने के प्रयासों को लेकर चर्चा करेंगे. बैठक दोपहर 3 बजे शुरू होगी जो वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के जरिये होगी.

ये भी देखें-

आज होने वाली बैठक में पंजाब, असम, केरल, उत्तराखंड, झारखंड, छत्तीसगढ़, त्रिपुरा, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, गोवा, मणिपुर, नागालैण्ड, लद्दाख, पुडुचेरी, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, मिजोरम, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, दादरा नागर हवेली और दमन दीव, सिक्किम, लक्ष्यद्वीप जैसे राज्य शामिल होंगे. प्रधानमंत्री बुधवार को 15 राज्यों के मुख्यमंत्रियों और जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल से बातचीत करेंगे.





Source link