कोरोना के खिलाफ रिकॉर्डतोड़ टीकाकरण, शुक्रवार को 90 लाख से ज्यादा लोगों को लगी वैक्सीन

0
0


Image Source : PTI
कोरोना के खिलाफ लड़ाई में वैक्सीन के टीकाकरण के पिछले सारे रिकॉर्ड टूट गए हैं।

नई दिल्ली: कोरोना के खिलाफ लड़ाई में वैक्सीन के टीकाकरण के पिछले सारे रिकॉर्ड टूट गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने बताया है कि शुक्रवार को शाम 7 बजे तक देशभर में 90 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन का टीका लग चुगा है। एक दिन में सबसे ज्यादा लोगों को वैक्सीन देने का यह नया रिकॉर्ड है, इससे पहले एक दिन में 88 लाख लोगों को वैक्सीन देने का रिकॉर्ड बना था। शुक्रवार को देशभर में 90 लाख लोगों को वैक्सीन मिलने के बाद अब देश में वैक्सीन लेने वालों का आंकड़ा 62 करोड़ के पार हो गया है। 

शुक्रवार को 90 लाख लोगों को वैक्सीन का आंकड़ा 7 बजे तक का है और ऐसी संभावना है कि अंतिम अपडेट तक यह आंकड़ा और भी ऊपर पहुंचकर एक करोड़ के करीब पहुंच सकता है। 3 दिन से देशभर में जिस गति से वैक्सीन का टीकाकरण बढ़ाया गया है वह भी नया रिकॉर्ड है। बुधवार को देशभर में 80 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन दी गई थी, गुरुवार को भी आंकड़ा 80 लाख के करीब था और आज शुक्रवार को यह 90 लाख के पार पहुंच गया है। 

देशभर में शुक्रवार को सबसे ज्यादा वैक्सीन उत्तर प्रदेश में दी गई हैं, कोविन पोर्टल पर दिए गए आंकड़ों के अनुसार शुक्रवार शाम 7.45 बजे तक उत्तर प्रदेश में 25.46 लाख लोगों को वैक्सीन दी गई है, इसके बाद महाराष्ट्र में 9.60 लाख से ज्यादा, गुजरात में 4.69 लाख से ज्यादा और राजस्थान में 4.42 लाख से ज्यादा लोगों को शाम 7.45 बजे तक वैक्सीन लगाई जा चुकी थी। कर्नाटक में 10 लाख से ज्यादा, हरियाणा-बंगाल में 5 लाख, बिहार-केरल में 4 लाख से ज्यादा वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

ये भी पढ़ें





Source link

पिछला लेखलादेन बेगुनाह था: तालिबान ने कहा- 9/11 हमलों के वक्त ओसामा तो अफगानिस्तान में था, उसके गुनाहगार होने के सबूत क्यों नहीं मिले
अगला लेखKBC में बनी ऐसी सिचुएशन कि बुरे फंस गए Amitabh Bachchan, निकाला ये सॉल्यूशन
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।