कैलिफोर्निया शूटिंग के संदिग्ध हमलावर की मौत, लाश मिली: वैन में खुद को गोली मारने की आशंका, एशियाई मूल का था

0
0


वॉशिंगटनएक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

इस तस्वीर में पुलिस संदिग्ध हमलावर की गाड़ी की तलाशी लेती दिख रही है। इसमें उसकी लाश मिली है।

अमेरिका के कैलिफोर्निया में 21 जनवरी को हुई मास शूटिंग के मामले में पुलिस को एक वैन में हमलावर की लाश मिली है। लॉस एंजिल्स टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, हमलावर ने एक खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। हालांकि, पुलिस ने इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

पुलिस हमलावर की तलाश में शनिवार देर रात से ही सर्च ऑपरेशन चला रही थी। उन्हें खबर मिली थी कि संदिग्ध हमलावर सफेद रंग की वैन में भागा है। पुलिस को जैसे ही ये वैन दिखी उन्होंने इसे घेर लिया। हमलावर एशियाई मूल का बताया जा रहा है। उसने हमला किस वजह से किया ये पता नहीं चल सकता है।

इस तस्वीर में संदिग्ध सफेद रंग की गाड़ी दिख रही है। पुलिस ने इसे घेर रखा है।

इस तस्वीर में संदिग्ध सफेद रंग की गाड़ी दिख रही है। पुलिस ने इसे घेर रखा है।

अब सिलसिलेवार तरीके से जानिए पूरा मामला…

1. चाइनीज न्यू ईयर सेलिब्रेशन के दौरान हुई घटना
अमेरिका के कैलिफोर्निया में 21-22 जनवरी की दरमियानी रात मास शूटिंग की घटना हुई। यहां मोंटेरी पार्क इलाके में स्थित एक डांस हॉल में लूनर न्यू ईयर सेलिब्रेशन चल रहा था। तभी एक हमलावर ने यहां आंधाधुंध गोलियां चला दी। इसमें 10 लोगों की मौत हो गई। 10 लोग घायल हुए। इन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। पुलिस ने बताया कि मरने वालों में 5 महिलाएं थीं।

2. 20 मिनट बाद दूसरे डांस हॉल में घुसा था हमलावर
न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, मोंटेरी पार्क इलाके में स्थित डांस हॉल में हमला करने के 20 मिनट बाद हमलावर अलहम्ब्रा इलाके के दूसरे डांस हॉल में घुसा। यहां मौजूद लोगों के साथ उसकी हाथापाई हुई। लोगों उसकी गन छीन ली, जिसके बाद वो वहां से भाग गया।

एक चश्मदीद ने कहा- एक एशियन व्यक्ति हॉल में अंदर घुसा। उसके हाथ में गन थी। हमने उसकी गन छुड़ाने की कोशिश की। जैसे ही हमने गन छुड़ाई वो सफेद रंग की गाड़ी में भाग गया। हमने ये पूरी जानकारी पुलिस को दी।

ये मैप प्रतीकात्मक है। मोंटेरी पार्क और अलहम्ब्रा की दूरी 3 किलोमीटर है।

ये मैप प्रतीकात्मक है। मोंटेरी पार्क और अलहम्ब्रा की दूरी 3 किलोमीटर है।

3. पुलिस ने संदिग्ध एशियाई शख्स की फोटो जारी की
पुलिस ने संदिग्ध हमलावर की फोटो जारी की। पुलिस के मुताबिक, हमलावर की उम्र 30 से 50 साल के बीच बताई गई। पुलिस ने फोटो के साथ लिखा-संदिग्ध एशियाई व्यक्ति है जिसकी हाइट 5 फीट 10 इंच है। घटनास्थल पर उसे काली लेदर जैकेट, काली टोपी और चश्मा पहने देखा गया था।

पुलिस ने हमलावर की तलाश में ये पोस्टर जारी किया। इसमें हमलावर की तस्वीर भी है।

पुलिस ने हमलावर की तलाश में ये पोस्टर जारी किया। इसमें हमलावर की तस्वीर भी है।

4. पुलिस ने संदिग्ध की गाड़ी को घेरा
लोगों से पूछताछ के बाद पुलिस ने संदिग्ध और उसकी गाड़ी की तलाश तेज कर दी। अमेरिकी समय के मुताबिक, रविवार सुबह (22 जनवरी को) पुलिस को संदिग्ध की सफेद रंग की गाड़ी टोरेंस इलाके की एक पार्किंग में खड़ी मिली। पुलिस ने तुरंत इसे घेर लिया। टोरेंस, मोंटेरी पार्क से लगभग 48 किलोमीटर दूर है। करीब एक घंटा इंतजार करने के बाद पुलिस ने गाड़ी की ड्राइविंग सीट का दरवाजा खोला, जहां उन्हें एक लाश मिली।

ये तस्वीर जांच के दौरान तैनात हेलिकॉप्टर से ली गई है। इसमें पुलिस की स्पेशल SWAT टीम के ऑफिसर्स गन लिए गाड़ी की तरफ आगे बढ़ते हुए दिख रहे हैं।

ये तस्वीर जांच के दौरान तैनात हेलिकॉप्टर से ली गई है। इसमें पुलिस की स्पेशल SWAT टीम के ऑफिसर्स गन लिए गाड़ी की तरफ आगे बढ़ते हुए दिख रहे हैं।

पुलिस की स्पेशल टीम के ऑफिसर्स ने पहले तो गाड़ी की खिड़की तोड़ी फिर इसका दरवाजा खोला।

पुलिस की स्पेशल टीम के ऑफिसर्स ने पहले तो गाड़ी की खिड़की तोड़ी फिर इसका दरवाजा खोला।

रंगभेद से जुड़ा हो सकता है मामला
कुछ सोशल मीडिया अकाउंट्स पर बताया गया है कि यह मामला रंगभेद से जुड़ा है। स्थानीय लोगों और एशियन कम्युनिटी के बीच हिंसा हुई। इसमें 17 साल का चीनी मूल का एक युवक भी मारा गया है। कुछ देर में पुलिस इस बारे में बयान जारी कर सकती है। मोंटेरी पार्क की आबादी करीब 60 हजार है। इनमें 65% एशियन अमेरिकन हैं। इनमें भी ज्यादातर आबादी चीनी मूल के लोगों की है।

घटना में घायल लोगों को फौरन अस्पताल ले जाया गया। पिछले साल ऐसी ही एक घटना में 5 लोग मारे गए थे।

घटना में घायल लोगों को फौरन अस्पताल ले जाया गया। पिछले साल ऐसी ही एक घटना में 5 लोग मारे गए थे।

तेज म्यूजिक से फायरिंग का पता नहीं चला
‘स्काय न्यूज’ ने लोकल अथॉरिटीज के हवाले से खबर दी है कि घटना के वक्त बहुत तेज आवाज में म्यूजिक चल रहा था, लिहाजा काफी देर तक तक तो ये ही समझ नहीं आया कि आतिशबाजी हो रही है या फायरिंग। कुछ देर बाद घायल लोगों को भागते देखा गया, तब जाकर सच्चाई का पता चला।

अमेरिका में फायरिंग से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ें…

अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना में फायरिंग, 5 लोगों की मौत; मरने वालों में पुलिस अधिकारी भी शामिल, एक हफ्ते में दूसरी घटना

अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। अब यहां नॉर्थ कैरोलिना के रैले में फायरिंग की घटना हुई। हमले में एक ऑफ-ड्यूटी पुलिस ऑफिसर समेत 5 लोगों की मौत हो गई। दो लोग घायल बताए जा रहे हैं। पुलिस ने इस मामले में एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया है। पूरी खबर पढ़ें

अमेरिका में स्कूली फुटबॉल मैच के दौरान फायरिंग; 3 की मौत, भगदड़ ​​​​

यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका (USA) के ओहायो स्टेट में एक फुटबॉल मैच के दौरान फायरिंग हुई है। इसमें 3 लोगों की मौत हो गई है। यह मुकाबला 2 स्कूल टीमों के बीच खेला जा रहा था। हालांकि, फायरिंग स्टेडियम के बाहर हुई है। पूरी खबर पढ़ें

अमेरिका की फ्रीडम डे परेड में फायरिंग,6 की मौत; 31 घायल, 22 साल का संदिग्ध अरेस्ट, बोला- म्यूजिशियन हूं

अमेरिका के स्वतंत्रता दिवस (4 जुलाई) पर शिकागो में फ्रीडम डे परेड के दौरान गोलीबारी मामले में 22 साल के संदिग्ध रॉबर्ट ई क्रीमो III को गिरफ्तार किया गया है। क्रीमो एक रैपर है, वह हमला करने के बाद भागने की फिराक में था। पूरी खबर पढ़ें

अमेरिका के वॉलमार्ट में फायरिंग; हमलावर समेत 7 लोग मारे गए, चश्मदीद बोला- मैनेजर ने स्टाफ पर गोलियां बरसाईं

अमेरिका के वर्जीनिया में मंगलवार रात वॉलमार्ट स्टोर में फायरिंग हुई। पुलिस ने बुधवार को बताया कि घटना में 7 लोग मारे गए हैं। इनमें हमलावर भी शामिल है। एक चश्मदीद ने बताया कि स्टोर के एक मैनेजर ने ही अपने स्टाफ पर गोलियां दागनी शुरू कर दीं। इसके बाद उसने खुद को भी गोली मार ली। पूरी खबर पढ़ें

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेखअब यह बहुत जरूरी है: गाड़ी बेच रहे हैं तो जरूर करें इस नियम का पालन, नहीं तो पुलिस कार्रवाई के लिए रहें तैयार
अगला लेखParshavi Chopra: 5 रन देकर 4 विकेट… कौन है भारत की नई सनसनी पार्शवी चोपड़ा, 16 की उम्र में श्रीलंका को नचा दिया
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।