होम ऑटो केरल की सॉफ्टवेयर कंपनी का BMW से करार, जर्मन कंपनी के लिए...

केरल की सॉफ्टवेयर कंपनी का BMW से करार, जर्मन कंपनी के लिए बनाएगी इंफोटेनमेंट सिस्टम

0
3


नई दिल्ली. जर्मनी की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी BMW ने इंफोटेनमेंट सिस्टम डेवलप करने के लिए केरल स्थित टेक्नोपार्क-आधारित एक ऑटोमोटिव सॉफ्टवेयर कंपनी Acsia Technologies को सॉफ्टवेयर प्रोवाइडर के रूप में चयनित किया है. साथ ही कंपनी ने GPS एनेबल प्रोडक्ट के लिए ग्लोबल प्रोवाइजर Garminको सॉफ्टवेयर डेवलप प्रोवाइडर के रूप में चुना है. इसके साथ ही Acsia BMW के लिए इंफोटेनमेंट सिस्टम डेवलप करने के लिए जर्मनी स्थित AOX टेक्नोलॉजीज के साथ मिलकर काम करेगी.

BMW ने मीडिया को जारी किए गए एक बयान में कहा है कि उसने Garmin के साथ एक कॉन्ट्रेक्ट साइन किया है. इसके तहत उसके इंजीनियर अब को जर्मनी में रहेंगे, जबकि सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट का काम केरल के तिरुवनंतपुरम स्थित Acsia के डिलीवरी सेंटर में किया जाएगा. बता दें कि Acsia केरल सरकार के एडिशनल कौशल अधिग्रहण कार्यक्रम (ASAP) के साथ जुड़ी रही है, ताकि उनके द्वारा पेश किए जाने वाले ऑटोमोटिव-संबंधित कोर्से को इनपुट दिया जा सके.

करार से पहले लंबी प्रक्रिया
इस मौके पर Acsia Technologies के सीईओ जिजिमोन चंद्रन ने कहा कि इस दौरान कंपनी को एक लंबे इवैल्यूऐशन प्रोसेस से गुजरना पड़ा और अंत में बीएमडब्लयू ने उन्हें चुना. उन्होंने कहा कि Acsia जर्मन कार कंपनियों के लिए एक प्रमुख ऑटोमोटिव सॉफ्टवेयर प्रोजेक्ट का काम करने वाली भारतीय कंपनियों में से एक थी.

यह भी पढ़ें- Auto Sales: मई में ऑटोमोबाइल की खुदरा बिक्री बढ़ी, लेकिन सुस्ती बरकरार

अनुभव आएगा काम
चंद्रन ने कहा कि इस कॉलोब्रेशन के साथ ग्लोबल ऑटोमोटिव क्षेत्र में हमारी पकड़ और मजबूत होगी. इस परियोजना की मदद Acsia के इंजीनियरों को विश्व स्तरीय ऑटोमोटिव ब्रांड के साथ काम करने का मौका मिलेगा. उन्होंने कहा कि Acsia के पास ऑटोमोटिव कार निर्माता और टियर-1 कंपनियों के लिए इंफोटेनमेंट और कनेक्टेड कार प्रोडक्शन प्रोग्राम डेवलप करने का काफी अनुभव है. कंपनी Garmin और AOX के सहयोग से इस अनुभव का इस्तेमाल BMW के लिए वर्ल्ड क्लास इंफोटेनमेंट और इंटीग्रेटेड कॉकपिट सिस्टम बनाने के लिए करेगी.

ग्राहकों को मिलेगा डिजिटल कॉकपिट
वहीं, इस मैके पर ऑटोमोटिव OEM इंजीनियरिंग गार्मिन के उपाध्यक्ष क्रेग पुडर ने कहा कि AOX के साथ Acsia, Garmin सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट पार्टनर बनने के बाद हमारी दक्षताओं को और मजबूती मिलेगी. हम अपने ग्राहकों को डिजिटल कॉकपिट की पेशकश करने के लिए इस सहयोग की उम्मीद करते हैं.

Tags: BMW, Bmw 5 series



Source link