केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने फिट इंडिया मोबाइल ऐप लॉन्च किया, दिखाई अपनी फिटनेस-VIDEO

0
0


केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने रविवार को नई दिल्ली में फिट इंडिया कार्यक्रम की दूसरी वर्षगांठ के मौके पर फिट इंडिया मोबाइल ऐप को लॉन्च किया। ठाकुर ने कहा कि यह ऐप राष्ट्रीय खेल दिवस पर भारत के लोगों के लिए सरकार की ओर से एक उपहार है। इस दौरान अनुराग ठाकुर ने अपनी फिटनेस का नमूना पेश किया और अपनी रस्सी कूदने की स्किल्स को दिखाया। ठाकुर हाथों में रस्सी लेते काफी देर तक कूदते रहे। अनुराग ठाकुर ने इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया है।

राष्ट्रीय खेल दिवस हॉकी के दिग्गज मेजर ध्यानचंद की जयंती के रूप में मनाया जाता है। ठाकुर ने यहां मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में आयोजित समारोह में कहा, ”फिट इंडिया ऐप मेजर ध्यानचंद को श्रद्धांजलि है, जो देश के खिलाड़ियों के नायक हैं। इस कार्यक्रम में टोक्यो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने भी ऑनलाइन तरीके से जुड़कर भाग लिया। खेल मंत्री ने कहा, ‘खिलाड़ियों के फिट रहने के लिए ऐप बहुत जरूरी है और उनसे ऐप का सख्ती से पालन करने की उम्मीद की जाती है। यह नये, युवा भारत को फिट रखने का एक प्रयास है क्योंकि एक फिट युवा ही एक महान भारत बना सकता है।’ 

Tokyo Paralympics: देश की 30 अगस्त को इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर, जानिए पूरा शेड्यूल

मनप्रीत ने इस ऐप का समर्थन करते हुए कहा, ‘ हम फिटनेस को पर्याप्त महत्व नहीं देते। हमें फिटनेस के लिए एक दिन में अपने समय का सिर्फ आधा घंटा समर्पित करने की आवश्यकता है। यह ऐप मजेदार और मुफ्त है और इससे कोई भी कहीं भी अपनी फिटनेस का परीक्षण और निगरानी कर सकता है। उन्होंने बताया कि  यह ऐप बहुत मददगार और उपयोग में आसान है। मैं पहले से ही इसका इस्तेमाल कर रहा हूं और मुझे उम्मीद है कि यह मेरी फिटनेस को और बेहतर बनाने में मेरी मदद करेगा। इस कार्यक्रम में खेल राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक, खेल सचिव रवि मित्तल, भारतीय खेल प्राधिकरण के महानिदेशक संदीप प्रधान सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

संबंधित खबरें



Source link

पिछला लेखSarkari Naukri 2021: बिना परीक्षा पाएं BHEL में सरकारी नौकरी, इस पद पर मिलेगा 2 लाख रुपये वेतन
अगला लेखधमाकों से फिर गूंजा काबुल, अमेरिका ने किया ड्रोन अटैक, रॉकेट हमले की भी सूचना
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।