केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग पर कांग्रेस को सभी विपक्षी दलों को एकजुट करना चाहिए : बोले राजद नेता शिवानंद तिवारी

0
1


राजद नेता शिवानंद तिवारी

पटना:

बिहार में मुख्य विपक्षी दल राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने मंगलवार को कांग्रेस से आग्रह किया कि विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने के लिए केंद्र सरकार द्वारा केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग के खिलाफ अपनी लड़ाई में उसे अन्य सभी विपक्षी दलों को एकजुट करना चाहिए. राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा, ‘‘कांग्रेस अकेले अपनी लड़ाई क्यों लड़ रही है. सारा विपक्ष केंद्र के विभिन्न जांच एजेंसियों के निशाने पर है.”

यह भी पढ़ें

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी सही मान रही है कि राहुल गांधी को प्रताड़ित करने के लिए उनके विरुद्ध प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का इस्तेमाल किया जा रहा है. तिवारी ने कहा कि केवल कांग्रेस ही नहीं संपूर्ण विपक्ष (नरेंद्र) मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के निशाने पर है.

उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों के नेताओं का मुंह बंद करने के लिए जिस प्रकार जांच एजेंसियों का दुरूपयोग किया जा रहा है वह हमारे संवैधानिक तथा लोकतांत्रिक मूल्यों पर कुठाराघात है. इसलिए सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते कांग्रेस का यह दायित्व बनता है कि वह इसके विरुद्ध संघर्ष में संपूर्ण विपक्ष को संगठित कर उसका नेतृत्व करे.

इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा केंद्रीय जांच एजेंसियों के कथित दुरुपयोग के खिलाफ एकजुट लड़ाई की अपील की थी. गैर भाजपा दलों के मुख्यमंत्रियों को भेजे गए एक पत्र में बनर्जी ने 27 मार्च को दावा किया कि भाजपा विपक्षी नेताओं को दबाने के एकमात्र इरादे से केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करती है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

पिछला लेखदेश में अब तक कोविड-19 रोधी टीकों की 195.48 करोड़ से अधिक खुराक दी गईं
अगला लेखभास्कर LIVE अपडेट्स: मेक्सिको में पुलिस के साथ गोलीबारी में 10 बंदूकधारी ढेर, 4 घायल
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।