कुलदीप की किस्मत रूठी… लंबी लड़ाई के बाद हुई थी टीम इंडिया में वापसी, IPL की मेहनत पर फिरा पानी

0
1


नई दिल्ली: हाल ही में खत्म हुई इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें (IPL 2022) सीजन में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने जोरदार वापसी की थी। 14 मैचों में 21 विकेट चटकाकर दोबारा टीम इंडिया में एंट्री पाई थी। लग रहा था कि युजवेंद्र चहल के साथ मिलकर वह 9 जून से शुरू हो रही साउथ अफ्रीकी सीरीज (IND vs SA) में धमाल मचा देंगे। टी-20 श्रृंखला में मेहमानों की बैंड बजा देंगे। मगर अफसोस कि अब ये सारी उम्मीदें टूट चुकीं हैं, क्योंकि कुलदीप यादव चोटिल होकर बाहर हो गए।

बैटिंग प्रैक्टिस करते चोटिल हुए कुलदीप
बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव का काम अपनी फिरकी से विरोधियों को फंसाना है, लेकिन यह बदकिस्मती नहीं तो और क्या है कि वह बैटिंग प्रैक्टिस करते हुए घायल हुए। नेट पर बल्लेबाजी करते हुए उनके दाएं हाथ में चोट लगी थी।

INDvSA: T20 सीरीज से ठीक एक दिन पहले टीम इंडिया को झटका, कप्तान केएल राहुल और कुलदीप यादव चोटिल होकर बाहर
आईपीएल में दिखाया था कॉन्फिडेंस
कोलकाता नाइटराइडर्स से रिलीज किए गए कुलदीप यादव को इस बार दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा था। नई टीम में जाते ही उनका खोया आत्मविश्वास लौट आया। चाइनामैन ने भी 14 मैचों में 21 विकेट लेकर सर्वाधिक विकेट लेने वाले बॉलर्स की लिस्ट में पांचवां स्थान हासिल किया। इसी खेल के बूते उनकी टीम इंडिया में वापसी हुई थी। युजवेंद्र भी पिछले टी-20 वर्ल्ड कप में अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे थे। ऐसे में कुलचा की जोड़ी प्रोटियाज टीम को परेशान कर सकती थी।

कुलदीप यादव का इंटरनेशनल रिकॉर्ड

चाइनामैन ने 24 टी-20 इंटरनेशनल मैच में 41 विकेट लिए हैं, जिसमें उनकी इकॉनमी 7.07 की रही। 14 दिसंबर 1994 को कानपुर में जन्में कुलदीप यादव 7 टेस्ट मैच और 66 वनडे भी खेल चुके हैं। जहां उन्होंने 26 और 109 विकेट हासिल किए। वह वनडे में पांचवें सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले बॉलर बने थे। टी-20 इंटरनेशनल में दूसरा बेस्ट स्ट्राइक रेट कुलदीप यादव का ही है।



Source link

पिछला लेखतारक मेहता का उल्टा चश्मा: असित मोदी बोले- दिशा वकानी नहीं लौटेंगी शो में वापस, नई दयाबेन के लिए हो रहे हैं ऑडिशन
अगला लेखवायरल वीडियो: सनी लियोनी को उनके दोस्त ने दिया स्विमिंग पूल से धक्का, एक्ट्रेस बोलीं- मैं अपना बदला लूंगी
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।