कुएं में जिस मासूम के गिरने के बाद शुरू हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन, उसी बच्चे का शव निकलने के साथ हुआ खत्म

0
0


विदिशाः विदिशा जिले के गंजबासौदा में हुए हादसे के बाद शुरू हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन अब खत्म हो गया है. कुएं में से 11 लोगों के शव निकाल लिए गए हैं. जबकि 19 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. खास बात यह है कि यह ऑपरेशन जिस मासूम के कुएं में गिरने के साथ शुरू हुआ था, उसी बच्चे का शव निकलने के साथ खत्म हुआ है. 

PMO की तरफ से किया गया मुआवजे का ऐलान 
गंजबासौदा के हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है. पीएम ने भी इस घटना में मुआवजे का ऐलान किया है. पीएमओं की तरफ से ट्वीट कर लिखा कि ”मध्य प्रदेश के विदिशा में हुए हादसे से दुखी हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं, जान गंवाने वालों के परिजनों को पीएमएनआरएफ की तरफ से दो-दो लाख रुपए दिए जाएंगे” जबकि प्रदेश सरकार की तरफ से पहले ही पांच-पांच लाख रुपए का ऐलान कर दिया गया है.

प्रदेश सरकार की तरफ से 5-5 लाख रुपए का मुआवजा
प्रदेश सरकार की तरफ से सभी मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए का मुआवजा देने के ऐलान किया गया था. इसमें से कुछ मृतकों के परिजनों को चेक सौंपा भी जा चुका है. इसके अलावा घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी गई है. 

सीएम ने दी रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म होने की जानकारी
गंजबासौदा में रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म होने की जानकारी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी दी है. सीएम ने ट्वीट कर लिखा ”गंजबासौदा का 24 घंटे का रेस्क्यू ऑपरेशन समाप्त हो गया है, 11 पार्थिव शरीर निकाले गये हैं, यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. दुख की इस घड़ी में हम शोकाकुल परिवार के साथ हैं. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं. सीएम ने लिखा कि ग्रामवासी, विश्वास सारंग, गोविंद सिंह राजपूत, आईजी, कमिश्नर, कलेक्टर, एसपी व पूरी NDRF, SDRF, प्रशासकीय टीम ने अथक परिश्रम किया. हम सब पीड़ित परिवारों के साथ हैं और उनकी हरसंभव सहायता की जायेगी.

इस वजह से हुआ था हादसा 
गुरुवार की शाम को रवि नाम का बच्चा घर के पास कुएं में पानी भरने गया था. रवि के पिता ने बताया कि उसकी मां की तबीयत खराब थी इसलिए वह पानी लेने कुएं पर गया था. पिता कुएं पर पहुंचे तो रवि ने उन्हें बाल्टी देकर घर भेज दिया. रवि के पिता घर पहुंचे ही थे कि लोगों ने चिल्लाना शुरू कर दिया कि रवि कुएं में गिर गया है. रवि के पिता समेत कई लोगों मौके पर पहुंचे थे. काफी देर मशक्कत करने के बाद रवि को बाहर नहीं निकाला जा सका. इस दौरान मौके पर बड़ी संख्या में गांव के लोग जुट गए. भारी भीड़ जुटने के कारण कुएं की मेड़ भरभराकर गिर गई. जिससे करीब 30  लोग कुएं में गिर गए. मौके पर देर रात से ही बचाव एवं राहत कार्य शुरू कर दिया गया था. 

ये भी पढ़ेंः गंजबासौदा हादसाः रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म, निकाले गए 11 शव, PM ने भी किया मुआवजे का ऐलान

WATCH LIVE TV





Source link

पिछला लेखतमिलनाडु में 31 जुलाई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, इस बार पहले से ज्यादा रियायतें
अगला लेखशायर मुनव्वर राना की बेटी ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पर लगाया दुर्व्यवहार का आरोप
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।