‘किसी भी भारतीय से अधिक शॉट हैं’, इस खिलाड़ी को त्रिपाठी-अय्यर से बेहतर मानते हैं रवि शास्त्री

0
0


नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने के लिए भारतीय टीम तैयार है। इस सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा के साथ ही प्रमुख बल्लेबाज विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी हिस्सा नहीं ले रहे हैं। इसके बाद भी युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को टीम में जगह नहीं मिली है। आईपीएल में उनकी कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स फाइनल तक पहुंची। संजू का बल्ला भी जमकर बोला। उससे पहले श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी संजू ने 2 पारियों में 154 की स्ट्राइक रेट से 57 रन बनाए थे।

रवि शास्त्री को संजू पर भरोसा
2020 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर संजू सैमसन भारतीय टीम का हिस्सा थे। वह भले ही बल्ले से कमाल नहीं कर पाए, लेकिन उस समय के भारतीय कोच रवि शास्त्री शॉट के रेंज से काफी प्रभावित हुए थे। वह शॉर्ट बॉल के बेहतरीन बल्लेबाज हैं और इस साल टी20 वर्ल्ड कप भी ऑस्ट्रेलिया में होना है। रवि शास्त्री ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए कहा, ‘त्रिपाठी, सैमसन और अय्यर के बीच अभी मौके होंगे। लेकिन जब आप ऑस्ट्रेलिया को देखें, उछाल, गति, कट, पुल, सैमसन हमेशा वहां खतरनाक होंगे।’

रवि शास्त्री ने आगे कहा कि वहां की परिस्थिति में सैमसन के साथ अन्य किसी भारतीय की तुलना में अधिक शॉट है। उन्होंने कहा, ‘वहां ज्यादा मूवमेंट नहीं होता। उन्हें बल्ले पर आने वाली गेंद पसंद है। तो ईमानदारी से कहूं तो उन परिस्थितियों के लिए उसके पास किसी भी अन्य भारतीय की तुलना में अधिक शॉट हैं।’

टीम में पहले से 4 विकेटकीपर
भारतीय टीम में पहले ही तीन विकेटकीपर हैं। ऋषभ पंत दक्षिण अफ्रीका सीरीज में टीम की कप्तानी कर रहे हैं। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज ईशान किशन और वापसी कर रहे दिनेश कार्तिक भी हैं। नियमित उपकप्तान केएल राहुल भी विकेटकीपर की भूमिका निभाते हैं। टीम में 4 विकेटकीपर होने की वजह से ही शायद संजू सैमसन को मौका नहीं मिल पाया।



Source link

पिछला लेखRajasthan Board RBSE 10th Result 2022: कल आ सकता है राजस्थान बोर्ड 10वीं का रिजल्ट, जानें डिटेल
अगला लेखWest Bengal 12th Result 2022: कल जारी होगा पश्चिम बंगाल बोर्ड के 12वीं का रिजल्ट, SMS पर ऐसे कर पाएंगे परिणाम
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।