कितनी सेफ है नई Mahindra Scorpio N ? लाखों यूनिट्स हो चुकी हैं बुक

0
3


हाइलाइट्स

स्कॉर्पियो N की मिनटों में एक लाख यूनिट्स बुक हो गई थीं.
इस कार में कई आधुनिक सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं.
भारत में यह कार कुल 25 वेरियंट्स में उपलब्ध है.

नई दिल्ली. भारत में एसयूवी की अच्छी डिमांड के पीछे सबसे बड़ी वजह है कि ये सेफ्टी फीचर्स के मामले काफी भरोसेमंद होती हैं. महिंद्रा और टाटा जैसी देसी कंपनियों की एसयूवी विदेशों ब्रैंड्स के मुकाबले काफी सेफ मानी जाती हैं. बीते दिनों महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) ने अपनी नई स्कॉर्पियो-एन लॉन्च की जो पावरफुल लुक और लेटेस्ट फीचर्स के साथ ही बढ़िया सेफ्टी फीचर्स के साथ भी आती है.

स्कॉर्पियो N के लिए दीवानगी
इस कार की लोकप्रियता का अंदाजा आप ऐसे लगा सकते हैं कि बुकिंग शुरू होते ही 30 मिनट के अंदर इसकी एक लाख यूनिट बुक हो गई. पहले 25,000 ग्राहकों को यह कार इंट्रोडक्टरी प्राइस पर दी जा रही थी इसलिए ग्राहकों में इसे खरीदने की होड़ लग गई.

यह भी पढ़ें : Tata Motors की मेगा डील! 726 करोड़ रुपये में टेक ओवर करेगी Ford India का प्‍लांट

स्कॉर्पियो N: सेफ्टी फीचर्स
बात करें नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन के सभी सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें फ्रंट, साइज और कर्टेन में कुल मिलाकर 6 एयरबैग्स दिए गए हैं और इस वजह से टक्कर के वक्त कार में बैठे लोगों के सेफ रहने की संभावना ज्यादा है. स्कॉर्पियो एन में ड्राइवर ड्राउजीनेस डिटेक्शन भी है और इस फीचर से कार चलाने वालों को समय-समय पर अलर्ट मिलता है कि वह रुककर आराम कर लें. इस एसयूवी में इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल भी है, जिसमें हाई स्पीड एंड पैनिक ब्रेकिंग, स्टीप टर्न्स समेत कुल 18 आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं. स्कॉर्पियो एन में चाइल्ड आइसोफिक्स, ईबीडी के साथ एबीएस, हिल होल्ड असिस्ट, डिसेंट कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम के साथ ही SOS बटन भी दिया गया है.

25 वेरियंट्स में उपलब्ध
नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन को बीते दिनों भारत में Z2, Z4, Z6 और Z8 जैसे ट्रिम लेवल के कुल 25 वेरिएंट्स में पेश किया गया था जिनकी कीमतें 11.99 लाख रुपये से शुरू होकर 23.90 लाख रुपये (इंट्रोडक्ट्री एक्स शोरूम प्राइस) तक जाती हैं. 6 और 7 सीटर ऑप्शन में पेश इस एसयूवी में 2198 cc का डीजल और पेट्रोल इंजन दिया गया है और यह इंजन 203 PS तक की पावर जेनरेट करने में सक्षम है.

यह भी पढ़ें : आ रही महिंद्रा थार 5 डोर, मारुति जिम्नी और फोर्स गुरखा को मिलेगी कड़ी टक्कर

यह एसयूवी 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ आती है. नई स्कॉर्पियो एन का लुक काफी पावरफुल है और यह 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, फ्रंट और रियर कैमरा, सनरूफ समेत लगभग सभी जरूरी फीचर्स से लैस है. भारत में इस कार का मुकाबला टाटा हैरियर और टाटा सफारी के साथ ही हुंडई अल्कजार, क्रेटा और एमजी हेक्टर प्लस जैसी कारों से होगा.

Tags: Auto News, Car Bike News, Mahindra Thar, Safety Tips



Source link

पिछला लेखHigh cholesterol symptoms: कोलेस्ट्रॉल बढ़ने के बाद बदल जाता है पैर का रंग. तुरंत हो जाएं अलर्ट
अगला लेखBeauty Tips:राखी पर नहीं खर्च करने पड़ेंगे पैसे,इन टिप्स की मदद से पा सकती हैं ग्लोइंग स्किन
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।