होम ऑटो कार खरीदने का है जबरदस्त मौक़ा, 5 लाख में खरीदें SUV जैसे...

कार खरीदने का है जबरदस्त मौक़ा, 5 लाख में खरीदें SUV जैसे फीचर्स वाली गाड़ियां…

0
9


नई दिल्ली. कोरोना वायरस महामारी को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण लगभग 2 महीनों के लिए बंद होने के बाद ऑटो डीलरशिप ने एक बार फिर से काम करना शुरू कर दिया है. संक्रमण के खतरे के चलते लोगों में निजी वाहन खरीदने की इच्छा तेज हो गई है, क्योंकि बहुत से लोग सार्वजनिक परिवहन में यात्रा नहीं करना चाहते हैं. 21 मई से 28 मई के दौरान किए गए एक सर्वे में सामने आया कि लगभग 70% लोग यात्रा करने के लिए खुद के वाहनों को पसंद कर रहे हैं. ऐसे में हर व्यक्ति का बजट तो ज्यादा नहीं होता इसलिए हम कुछ ऐसी कारों की रेंज लेकर आए है जो सिर्फ आपके बजट में ना केवल शामिल होंगी बल्कि इसके फीचर्स भी आपको काफी पसंद आने वाले हैं.

भारत में 5 लाख रुपये में टॉप गाड़ियों की लिस्ट तैयार की है, जिसमें हम आपको कार से जुड़े कुछ बड़े फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में बताने जा रहे हैं. इसके अलावा आप जानेंगे कि इसकी मार्केट प्राइज क्या है.

1) Datsun redi-GO (X-शोरूम प्राइज-दिल्ली) 2.83 लाख रुपए

डैटसन ने हाल ही में भारत में न्यू redi-GO लॉन्च करने की घोषणा की है. सबसे कम कीमत वाला मॉडल Datsun redi-GO D है और सबसे अधिक कीमत वाला मॉडल Datsun redi-GO AMT 1.0 टी option है. जिसकी कीमत 4.77 लाख रुपए है. अपडेटेड रेडी-गो की ग्रिल मौजूदा मॉडल से बड़ी है, जिससे इसका फ्रंट लुक बोल्ड लग रहा है. ग्रिल के दोनों तरफ L-शेप में लंबी एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स दी गई हैं. रेडी-गो फेसलिफ्ट का फ्रंट बंपर और हेडलैम्प क्लस्टर भी नया है. एलईडी फॉग लैंप, डुअल-टोन व्हील कवर के साथ 14-इंच के पहिए, एलईडी टेल-लैंप और फैब्रिक के साथ अपडेटेड डोर ट्रिम जैसी सुविधाएं भी हैं.

2) Renault Kwid (X-शोरूम प्राइज-दिल्ली) 2.92 लाख रुपए


कंपनी ने नई Renault Kwid में कई अपडेट्स किए हैं जिसमें इसके सेफ्टी फीचर्स भी शामिल हैं. यह एक छोटी एसयूवी की तरह भी नजर आती है. इसमें एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले की विशेषता वाला 8.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है. इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी ट्राइबर से बना है जिसमें एक डिजिटल क्लस्टर है. यह एक 800-cc यूनिट है जो 54hp और 72Nm का टॉर्क जनरेट करता है साथ ही 1.0-लीटर का ब्लॉक देता है जो 68hp और 91 Nm का टार्क टॉर्क जनरेट करता है.

3) Maruti Suzuki Alto (X-शोरूम प्राइज-दिल्ली) 2.95 लाख रुपए


800cc Maruti Suzuki Alto और Maruti Suzuki Alto K10 पिछले कुछ समय से कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली मॉडल रही है. 800cc मॉडल 48hp का पावर जनरेट करता है. इसे केवल 5-स्पीड मैनुअल में जोड़ा जाता है, जबकि K10 को अब S-Presso से बदल दिया गया है. नई मारुति ऑल्टो में Alto K10 की तरह नया केबिन दिया गया है. इसमें डुअल-टोन डैशबोर्ड, डबल DIN इंफोटेनमेंट सिस्टम, USB, ब्लूटूथ और ऑक्स-इन सपोर्ट दिया गया है. इंटीरियर की बात करें तो नई हैचबैक में अनिवार्य सेफ्टी इक्विपमेंट दिए गए हैं, जिसमें ड्राइवर एयरबैग्स, रिवर्स पार्किंग सेंसर, हाई-स्पीड अलर्ट, सीट-बेल्ट रिमाइंडर और ABS शामिल हैं.

4) Maruti Suzuki S-Presso (X-शोरूम प्राइज-दिल्ली) 3.71 लाख रुपए


एसयूवी सेगमेंट को जनता के बीच अधिक सुलभ बनाने के प्रयास में, कंपनी ने मारुति सुजुकी S-Presso लॉन्च की है. इसमें वैगनआर जैसे इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स मिलते हैं जो मारुति के स्मार्टप्ले 2.0 के साथ आता है जिसमें Apple CarPlay और Android Auto की विशेषता वाला है. कार में रियर स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल और पावर विंडो भी है. इंजन BS-VI के साथ आता है और 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 64 bhp और 90Nm का टार्क जनरेट करता है.

5) Hyundai Santro (X-शोरूम प्राइज-दिल्ली) 4.57 लाख रुपए
Hyundai Santro 17.64 सेमी (6.94-इंच) टचस्क्रीन ऑडियो-वीडियो सिस्टम जैसे सेगमेंट सहित नई तकनीक से भरी हुई है. मल्टी मीडिया सिस्टम में स्क्रीन पर वॉयस रिकॉग्निशन फंक्शन और रियर पार्किंग कैमरा डिस्प्ले के साथ एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कारप्ले और मिरर लिंक है. 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन है जो 5,500 rpm पर 69PS का पावर जनरेट करता है.

येभी पढ़ें : 70 हजार रुपए के बजट में मिल जाएंगे ये 5 स्कूटर, जानें इनके खास फीचर्स





Source link