‘कार्रवाई ऐसी हो, बने मिसाल’ उत्तर प्रदेश में हुई हिंसा पर सीएम योगी ने कहा

0
0


नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले दिनों कुछ जिलों में हुई घटनाओं को लेकर अपर मुख्य सचिव गृह को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिया है. सीएम ने किसी भी निर्दोष को नहीं छेड़ने और एक भी दोषी को नहीं छोड़ने की बात कही है. सीएम योगी ने मामले में रविवार शाम तक पुलिस की ओर से की गई कार्रवाई की समीक्षा की. उन्होंने आदेश दिया है कि कार्रवाई ऐसी हो कि मिसाल बन जाए. सीएम के सरकारी आवास पर आयोजित समीक्षा बैठक में योगी आदित्यनाथ ने अपर मुख्य सचिव को निर्देश दिया है कि मामले में एक-एक व्यक्ति की सीसीटीवी और अन्य वीडियो के माध्यम से पहचान कर कार्रवाई की जाए.

यह भी पढ़ें

आरोपियों के घर हो रहे बुलडोजर की कार्रवाई को लेकर प्रशासन की तरफ से कहा गया है कि यूपी गैंगेस्टर एक्ट की धारा 14ए के तहत अवैध रूप से कमाई गई संपत्ति का धवस्तीकरण या जब्तीकरण किया जा रहा है. ग्राम पंचायत की भूमि पर अतिक्रमण, अवैध कब्जे या दुरुपयोग रोकने के लिए राजस्व संहिता की धारा 67 में प्रावधान है. 

बताते चलें कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने दावा किया है कि प्रयागराज हिंसा के मुख्य आरोपी जावेद मोहम्मद की घर से अवैध हथियार और आपत्तिजनक पोस्टर बरामद हुए हैं. पुलिस कप्तान अजय कुमार ने रविवार को दावा किया कि घर को ध्वस्त करने से पहले उसकी तलाशी ली गई जिसमें 12 बोर की और 315 बोर की अवैध पिस्टल बरामद की गयी है. साथ ही कुछ पोस्टर्स और बैनर भी बरामद हुए हैं इन सभी दस्तावेजों की जांच की जाएगी. 

ये भी पढ़ें-

Video : रांची हिंसा को स्‍थानीय लोगों ने बताया काला धब्‍बा, कहा- बाहर से आए थे लोग



Source link

पिछला लेखहेल्दी और लॉन्ग हेयर पाने में ये 5 नेचुरल फूड करेंगे आपकी मदद, एक्सपर्ट ने बताए फायदे
अगला लेखiphone release date: चीन में लॉकडाउन की वजह से लेट होगी iPhone 14 की लॉन्चिंग? Apple को नहीं मिल रहे पार्ट – iphone 14 release date may postponed recent leak apple not getting parts
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।