काबुल में ब्लास्ट: अमेरिका ने एयरपोर्ट के पास सुसाइड बॉम्बर की कार को उड़ाया, बच्चे समेत 2 की मौत

0
0


  • Hindi News
  • International
  • Blast । Afghanistan । Kabul Airport । America । Sucide Bomber । Airstrike । Killing A Child

काबुल4 मिनट पहले

अफगानिस्तान में तालिबान के शासन के बीच आतंकी हमलों का खतरा बढ़ गया है। गुरुवार को काबुल एयरपोर्ट पर 2 ब्लास्ट में 170 लोगों की मौत हुई थी। आतंकी इस तरह की घटना को रविवार को भी अंजाम देना चाहते थे, लेकिन अमेरिका ने एयरस्ट्राइक कर उनका प्लान फेल कर दिया। हमले में बच्चों समेत 2 लोगों की मौत हुई है।

अफगानिस्तान से जुड़े LIVE अपडेट्स देखने के लिए यहां क्लिक करें

अमेरिका की सेंट्रल कमांड फोर्स के स्पोक्सपर्सन बिल अर्बन ने बताया कि अमेरिकी सेना ने रविवार शाम काबुल एयरपोर्ट के पास एयरस्ट्राइक की। यहां ISIS-K एक सुसाइड बॉम्बर एक कार में ढेर सारा विस्फोटक लेकर हामिद करजई इंटरनेशनल एयरपोर्ट की तरफ जा रहा था। अमेरिकी सेना ने ड्रोन से उस गाड़ी पर हमला किया। हवाई हमले के बाद कार में एक दूसरा ब्लास्ट हुआ। एयरस्ट्राइक काबुल एयरपोर्ट के पश्चिम में 11th सिक्योरिटी डिस्ट्रिक्ट के रिहायशी इलाके खाज-ए-बगरा में की गई।

तालिबान पर पलटा संयुक्त राष्ट्र; ताजा रिपोर्ट में नाम का जिक्र तक नहीं

काबुल एयरपोर्ट पर ISIS के हमले का खतरा: तालिबान
एयरस्ट्राइक से पहले अमेरिका और तालिबान दोनों ने ही काबुल एयरपोर्ट पर हमले का अलर्ट जारी किया था। न्यूज चैनल अल जजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक तालिबान ने कहा था कि काबुल एयरपोर्ट पर ISIS के हमले की आशंका बहुत ज्यादा है। लोग एयरपोर्ट न जाएं।

तालिबान के पास विमान और हेलिकॉप्टर भी, हाथ लगा हथियारों का जखीरा

36 घंटे में एयरपोर्ट पर हमला हो सकता है: जो बाइडेन
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने चेतावनी दी थी कि अगले 24 से 36 घंटे में काबुल एयरपोर्ट पर आतंकी हमला हो सकता है। बाइडेन ने कहा था कि स्थिति बेहद खतरनाक है और एयरपोर्ट पर खतरा काफी बढ़ गया है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने शनिवार को वॉशिंगटन में अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम के अधिकारियों से चर्चा के बाद ये बयान दिया था।

आतंकियों को उनके घर में घुसकर ड्रोन से खत्म करता है अमेरिका, जानिए कैसे

गुरुवार को जारी किया था पहला अलर्ट
अमेरिकी दूतावास ने रविवार को लगातार तीसरे दिन काबुल एयरपोर्ट पर हमले के खतरे का अलर्ट जारी किया था। अमेरिका ने चेतावनी में अपने नागरिकों से कहा था कि वे काबुल एयरपोर्ट और उसके आस-पास के इलाकों से तुरंत हट जाएं। काबुल एयरपोर्ट पर खतरे को लेकर अमेरिका ने पहला अलर्ट गुरुवार को जारी किया था और उसी दिन शाम को आतंकी संगठन ISIS-खुरासान (ISIS-K) ने एयरपोर्ट पर हमला कर दिया था। इस हमले में 13 अमेरिकी सैनिकों समेत 170 लोगों की जान गई थी।

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेखजन्मष्टमी पर भगवान श्री कृष्ण की पूजा के साथ इस देवी की पूजा दूर करेगी धन की समस्या
अगला लेखप्रेस कॉन्फ्रेंस में पूछा ऐसा सवाल गुस्से में दिखे विराट कोहली, जवाब में सिर्फ ‘शुक्रिया’ ही बोल पाए, वीडियो वायरल
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।