कान्ये वेस्ट ने कहा- इस बार राष्ट्रपति चुनाव लड़ूंगा, टेस्ला के सीईओ मस्क बोले- मेरा आपको पूरा समर्थन

0
7


  • कान्ये ने कहा- हमें अब भगवान पर भरोसा कर अमेरिका के वादे को पूरा करना चाहिए
  • कान्ये ने पिछले साल दावा किया था कि वे 2024 में अमेरिका का राष्ट्रपति चुनाव लड़ेंगे

दैनिक भास्कर

Jul 05, 2020, 04:14 PM IST

वॉशिंगटन. अमेरिकी रैपर और एक्ट्रेस किम कर्दाशियां के पति कान्ये वेस्ट ने कहा है कि वे इस साल राष्ट्रपति चुनाव लड़ेंगे। शनिवार को उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘हमें अब भगवान पर भरोसा कर अमेरिका के वादे को पूरा करना चाहिए। अपने विजन को एक साथ लाना और भविष्य के लिए काम करना चाहिए। मैं अमेरिका के राष्ट्रपति का चुनाव लड़ने जा रहा हूं।’’ कान्ये के इस ट्वीट को एक घंटे में ही 1 लाख बार री-ट्वीट किया गया।

टेस्ला कंपनी के सीईओ एलन मस्क ने ट्वीट किया- ‘‘आपको मेरा पूरा समर्थन है।’’ मस्क इससे पहले डेमोक्रेटिक के पूर्व राष्ट्रपति उम्मीदवार एंड्रयू यांग का भी समर्थन कर चुके हैं।

कान्ये कई सालों से चुनाव लड़ने की बात कह रहे हैं

कान्ये ने पिछले साल उन्होंने कहा था कि वे 2024 में यह चुनाव लड़ेंगे। कान्ये और उनकी पत्नी किम कैदियों की रिहाई के मामले समेत कई मौकों पर सरकार के अभियानों का हिस्सा रह चुके हैं। कान्ये 2018 में ट्रम्प के ओवल ऑफिस में भी नजर आए थे। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि उन्होंने चुनाव लड़ने के लिए फेडरल इलेक्शन कमीशन की औपचारिकताओं को पूरा किया है या नहीं।

चुनाव लड़ने में है कई कठिनाइयां

मौजूदा वक्त में अगर कान्ये चुनाव लड़ने का फैसला लेते हैं तो उन्हें कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। चुनावी साल में जुलाई महीने से प्रचार शुरू करना एक बड़ी चुनौती होगी। उन्हें अमेरिका के 50 राज्यों और डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलम्बिया में बैलेट के लिए क्वालिफाई करना होगा। उनके लिए बिना किसी राजनीतिक पार्टी की मदद के प्रेसिडेंशियल इलेक्शन में हिस्सा लेना मुश्किलभरा होगा।





Source link

पिछला लेखमानसून के 9 दिन बाद भी नहीं बदली बांधों की स्थिति, 742 बांधों में 39% पानी दर्ज
अगला लेखचंद्रमा और सूर्य पर क्यों लगता है ग्रहण, जानें इससे जुड़ी पौराणिक कथा
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।