कानपुर पुलिस हत्याकांड: ‘कातिल’ विकास दुबे की बहू समेत 4 गिरफ्तार, पर उसका अभी भी नहीं मिला कोई सुराग

0
4


Kanpur Encounter Case: 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के आरोप में फरार अपराधी विकास दुबे- फाइल फोटो

कानपुर:

कानपुर के चौबेपुर स्थित बिकरु गांव में बीते शुक्रवार को 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के आरोप में फरार अपराधी विकास दुबे को अभी तक नहीं पकड़ा जा सका है. हालांकि विकास दुबे और उसके गैंग के द्वारा 8 पुलिस वालों की हत्या के आरोप में पुलिस ने तीन और लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इस तरह इस कांड में अब तक 4 लोग गिरफ्तार हो गए हैं. गिरफ्तार हुए तीन लोगों के नाम सुरेश वर्मा, क्षमा दुबे और रेखा अग्निहोत्री है. विकास दुबे की रिश्तेदारी में आने वाली बहू क्षमा दुबे, बदमाशों का हौसला बढ़ाने वाला और पुलिस के छिपने की जानकारी देने वाला सुरेश वर्मा और घरेलू सहायिका रेखा; जो हरिशंकर अग्निहोत्री की पत्नी है, को गिरफ्तार किया गया. पुलिस आने की सूचना रेखा ने ही बदमाशों को दी थी.

यह भी पढ़ें

चालीस थानों की पुलिस विकास की तलाश में जुटी है, लेकिन अब तक उसका कोई सुराग़ नहीं है. इस मामले में कई पुलिसवाले भी शुरू से ही संदेह के घेरे में हैं. इन पुलिस वालों पर विकास दुबे के लिए जासूसी करने का आरोप लग रहा है. ड्यूटी पर लापरवाही के आरोप में अब चौबेपुर थाने में तैनात दो सब इंस्पेक्टर, एक कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है. चौबेपुर के थाना इंचार्ज विनय तिवारी को पहले ही सस्पेंड किया जा चुका है.

मुठभेड़ के बाद गिरफ़्तार विकास के साथियों ने भी इस बात की तस्दीक की है कि मुठभेड़ से ठीक पहले विकास के पास पुलिस का फोन आया था, जिसमें उसे रेड की जानकारी दी गई थी. कई पुलिसवालों से इस सिलसिले में पूछताछ हो रही है और उनके कॉल रिकॉर्ड खंगाले जा रहे हैं.

सूचना देने वाले को मिलेगा अब ढाई लाख का इनाम

कानपुर (Kanpur Encounter Case) में 8 पुलिसकर्मयों की हत्या के आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) की सूचना देने वाले को अब ढाई लाख का इनाम दिया जाएगा.  पहले यह राशि 1 लाख रुपए घोषित की गई थी. इससे पहले, विकास दुबे पर इनाम की राशि को 50 हजार से बढ़ाकर एक लाख रुपये किया गया था. दुबे के अलावा, अन्य 18 नामजद अभियुक्तों पर कानपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की ओर से 25,000-25,000 रुपये का इनाम घोषित किया गया है.

कानपुर का दरिंदा विकास दुबे, जिसे 40 थानों की पुलिस ढूंढ रही है…



Source link

पिछला लेखरोजाना 24 किलोमीटर साइकिल चलाकर स्कूल जाती हैं रोशनी, मेहनत और लगन से 10वीं में 98.75% अंकों के साथ पाईं आठवीं रैंक
अगला लेखविकास दुबे बिकरू गांव में लगाता था अदालत, फैक्ट्रियों पर चलता था राज, हिला देंगे दबंगई के किस्से
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।