कश्मीर से फ्लाइट से आता था चोरी की कार लेने, दिल्ली पुलिस करेगी आतंकी कनेक्शन की जांच

0
2


पुलिस गिरफ्त में शौकत अहमद मल्ला और मोहम्मद जुबैर.

खास बातें

  • कश्मीर से फ्लाइट से आता था शौकत
  • सड़क रास्ते से ले जाता था चोरी की कार
  • जांच के लिए कश्मीर जाएगी दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की एंटी ऑटो थेफ्ट स्क्वॉड ने लग्जरी कार चुराने वाले गिरोह के कुख्यात अपराधी 25 साल के शौकत अहमद मल्ला और 22 साल के मोहम्मद जुबैर को गिरफ्तार किया है. शौकत जम्मू-कश्मीर के बारामूला का रहने वाला है. वहां वो सरकारी ठेकेदार भी हैं, जबकि जुबैर यूपी के शामली का रहने वाला है. दोनों लोनी के रहने वाले रिंकू से चोरी के वाहन लेते थे, इसके बाद वाहनों की चेसिस, इंजन नंबरों को बदलकर उन वाहनों को कम कीमत में बेच दिया करते थे. शौकत अब तक 100 से ज्यादा गाड़ियों को कश्मीर घाटी ले जा चुका है. शक है कि कहीं इन गाड़ियों का इस्तेमाल आतंकवादी न करते हों. इसकी जांच के लिए दिल्ली पुलिस की एक टीम कश्मीर जाएगी.

यह भी पढ़ें

पता लगा है कि जुबैर के जरिए वाहनों की डिलीवरी शौकत अहमद मल्ला कश्मीर घाटी में लेता था. रिंकू उर्फ ​​नूर मोहम्मद अपने साथियों जाहिद, वसीम और याकूब के जरिए चोरी के वाहनों पर फर्जी रजिस्ट्रेशन नंबर लिखते थे. आरोपी जुबैर वारदात के वक्त अवैध हथियार हमेशा अपने साथ रखता था. 3 जुलाई को शौकत अहमद मल्ला के बारे में सूचना मिली कि वह रिंकू उर्फ ​​नूर मोहम्मद से चोरी की कार की डिलीवरी लेने दिल्ली आ रहा है.

चोरी के पैसों से लगाता था हेल्थ कैंप, लड़ने वाला था चुनाव, अब चढ़ा पुलिस के हत्थे

एटीएस की टीम ने पहाड़गंज इलाके में जाल बिछाया. शाम करीब 7 बजे बलेनो कार दिखाई दी. टीम ने रोकने की कोशिश की लेकिन उस व्यक्ति ने कार की रफ्तार बड़ा दी. पुलिस ने कार को चारों तरफ से घेर लिया. शौकत और जुबैर मौके से पकड़े गए लेकिन रिंकू भागने में कामयाब रहा. इनके पास से 1 पिस्टल,100 नकली नंबर प्लेट, कारों की 120 डुप्लीकेट चाबियां बरामद हुईं और कार चोरी करने का साजो-सामान भी भारी मात्रा में बरामद हुआ.

आरोपी शौकत ने बताया कि वह चोरी की कारों को कश्मीर ले जाता है और कार नूर मोहम्मद उर्फ ​​रिंकू से खरीदता है. आरोपी जुबैर वसीम की मिलीभगत से यह कार चोरी का धंधा करता था. शौकत ने खुलासा किया था कि वह कश्मीर में जहां का रहने वाला है, वसीम शेख भी वहीं का रहने वाला है. वह वसीम शेख के संपर्क में था. शौकत चोरी की कारों को दिल्ली से श्रीनगर ले जाकर कश्मीर घाटी में बढ़िया कीमत पर बेचने का काम करता था.

वह हवाई जहाज से दिल्ली आता था और रिंकू या जुबैर से कार की डिलीवरी लेता था और उसे सोपोर, बारामूला में बताए ठिकाने तक पहुंचा दिया करता था. दूसरा आरोपी जुबैर नूर मोहम्मद के साथ कार चोरी करता था. शौकत के पिता वन विभाग से सेवानिवृत्त हैं जबकि उसका भाई जम्मू-कश्मीर पुलिस में है. पुलिस आगे मामले की जांच में लगी है और कश्मीर घाटी के कनेक्शन की जांच की जा रही है. इस गैंग के अन्य लोगों को पकड़ने के लिए अभियान जारी है.

VIDEO: फेसबुक से पकड़ में आया दिल्ली का ‘सुपर चोर’



Source link

पिछला लेखGora hone ka tarika: चेहरे को गोरा बना देंगे यह 5 घरेलू उपाय, निखाए आएगा वापस, चमक उठेगी स्किन
अगला लेखरात भर मैरेज हाउस में दुल्हन का इंतजार करता रहा दूल्हा, लड़की के जीजा पर लगा यह गंभीर आरोप
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।