कल शाम चार बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे PM मोदी

0
8


नई दिल्ली:

देश में जारी कोरोना संकट (Coronavirus) और चीन के साथ तनातनी के बीच कल शाम 4 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) राष्ट्र को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. पीएम मोदी का यह संबोधन लद्दाख के गलवान घाटी में चीन के साथ सीमा पर जारी तनातनी के बीच होगा. बता दें कि 15-16 जून की दरमियानी रात को लद्दाख के गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हुए हिंसक झड़प में कर्नल समेत भारत के 20 जवानों की जान चली गई थी और 70 से अधिक सैनिक घायल हो गए थे. इसके बाद से ही दोनों देशों के बीच सीमा पर तनातनी जारी है.

यह भी पढ़ें

बता दें कि बीते रविवार को ‘मन की बात’ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने भारत-चीन तनाव पर कहा, “लद्दाख में भारत की तरफ आंख उठाने वालों को करारा जवाब मिला है. भारत मित्रता निभाना जानता है तो आंख में आंख डालकर चुनौती देना भी जानता है. अपने वीर-सपूतों के बलिदान पर, उनके परिजनों में गर्व की जो भावना है, देश के लिए जो ज़ज्बा है – यही तो देश की ताकत है. आपने देखा होगा, जिनके बेटे शहीद हुए, वो माता-पिता, अपने दूसरे बेटों को भी, घर के दूसरे बच्चों को भी, सेना में भेजने की बात कर रहे हैं.”

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत ने जिस तरह मुश्किल समय में दुनिया की मदद की, उसने आज, शांति और विकास में भारत की भूमिका को और मज़बूत किया है. दुनिया ने भारत की विश्व बंधुत्व की भावना को भी महसूस किया है. अपनी संप्रभुता और सीमाओं की रक्षा करने के लिए भारत की ताकत और भारत की प्रतिबद्धता को भी देखा है. हमारा हर प्रयास इसी दिशा में होना चाहिए, जिससे, सीमाओं की रक्षा के लिए देश की ताकत बढ़े, देश और अधिक सक्षम बने, देश आत्मनिर्भर बने – यही हमारे शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि भी होगी.

VIDEO: भारत की भूमि पर आंख उठाकर देखने वालों को करारा जवाब मिला है: पीएम मोदी





Source link

पिछला लेखSarkari Naukri LIVE Updates: रेलवे, सेना, इंडियन आर्मी समेत इन सरकारी विभागों में निकली भर्तियां
अगला लेखनिरस्त हो सकती हैं विश्वविद्यालयों की परीक्षा, दो जुलाई को कमेटी सुनाएगी फैसला
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।