कर्नाटक में ड्रग तस्कर की 1.6 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त

0
0


1 of 1





बेंगलुरु । कर्नाटक पुलिस विभाग की सिटी सेंट्रल क्राइम ब्रांच (सीसीबी) की एंटी नारकोटिक्स विंग ने शनिवार को शहर में एक ड्रग तस्कर की 1.60 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है। सीसीबी पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने ड्रग तस्करी सांठगांठ में लगाए गए पैसों से चल-अचल संपत्ति खरीदी थी। एनडीपीएस एक्ट 5ए, कॉलम 68 (ई) और (एफ) के तहत जब्ती की सहमति हासिल कर ली गई है।

मादक पदार्थ तस्कर की पहचान मृत्युंजय उर्फ जयन्ना उर्फ एमजे के रूप में हुई है। उसे पुलिस निरीक्षक बी.एस. अशोक ने जुलाई में गिरफ्तार किया था और 80 लाख रुपये मूल्य का हशीश तेल और गांजा जब्त किया गया था।

आरोपी एक अच्छी तरह से स्थापित ड्रग नेटवर्क में था और उसके खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम के तहत नौ मामले बेंगलुरु और अन्य स्थानों पर दर्ज किए गए थे।

आगे की जांच में पता चला कि नशीली दवाओं की तस्करी के जरिए आरोपी ने अपने साथ-साथ अपनी पत्नी के नाम पर भी संपत्ति अर्जित की थी। उन्होंने एक व्यावसायिक परिसर, कृषि भूमि खरीदी थी।

पुलिस ने यह भी पाया कि आरोपी और उसकी पत्नी के नाम से खोले गए विभिन्न बैंक खातों में 5 करोड़ रुपये जमा किए गए थे।

तस्करों और विदेशी मुद्रा जोड़तोड़ अधिनियम, चेन्नई के तहत अपीलीय न्यायाधिकरण ने जब्ती आदेशों के लिए सहमति दी है।

–आईएएनएस

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे





Source link

पिछला लेखविनेश फोगाट कुश्ती चैंपियनशिप के दौरान हुईं थी काफी परेशान, बोलीं- पहली बार पीरीयड्स को रोकने वाली टैबलेट भी खाई
अगला लेखविश्व चैंपियनशिप: बजरंग पूनिया क्वार्टर फाइनल में हारे, कांस्य पदक के लिए चुनौती पेश करेंगे सागर
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।