कप्तानी पर पहली बार खुलकर बोले धवन, कहा- राहुल भाई के साथ बढ़िया जुगलबंदी

0
2


कोलंबो
कप्तान विराट कोहली और सीमित ओवरों के उप कप्तान रोहित शर्मा के इंग्लैंड दौरे पर होने के कारण शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की अगुवाई में कम अनुभवी टीम को श्रीलंका भेजा गया है. इसमें छह खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। नए कार्यक्रम के तहत पहला वनडे अब 18 जुलाई से खेला जाएगा। तीन एकदिवसीय मैच की सीरीज के बाद टी-20 के भी इतने ही मुकाबले होंगे।

सभी को खुश रखना मकसद

स्टार स्पोर्ट्स के शो फॉले द ब्लूज से खास बातचीत में शिखर धवन ने अपनी नई जिम्मेदारी पर खुलकर बातचीत की। कप्तानी पर धवन ने कहा कि यह मेरे लिए उपलब्धि है कि मुझे भारतीय टीम की कप्तानी मिली है। बतौर लीडर मेरा आइडिया सभी को एकसाथ और खुश रखना है क्योंकि यही सबसे अहम चीज है। हमारे पास बढ़िया लड़के हैं, शानदार सपोर्ट स्टाफ है।

स्पिन बोलिंग है टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय: अजीत अगरकर
राहुल भाई के साथ पहले भी काम कर चुका

गब्बर आगे कहते हैं, ‘जब मैं इंडिया ए का कप्तान हुआ करता था तब राहुल द्रविड़ वहां कोच थे। जब वह एनसीए के डायरेक्टर बने उसके बाद 20 दिन के लिए मैं वहां गया था। हमारे बीच बढ़िया तालमेल है। जब मैंने रणजी ट्रॉफी खेलनी शुरू की तब राहुल भाई कई बार विरोधी टीम में होते। अब हम साथ में खेल रहे हैं। ये जुगलबंदी आपको मैदान पर भी देखने को मिलेगी।

भाई, इनसे अच्छी बांग्लादेशी टीम है… इंग्लैंड की B टीम से हारने पर भड़के पाकिस्तानी फैंस
श्रीलंका दौरा युवाओं के लिए एक बड़ी बात होगी
युवा खिलाड़ियों के बीच शिखी भाई के नाम से मशहूर धवन आगे कहते हैं कि, ‘यंगस्टर्स को टीम में पाकर और उनके सपनों को सच होते देखकर खुशी हुई। यह बड़ी बात है कि ये युवा अपने-अपने गृहनगर से कुछ सपने लेकर आए हैं, और उनके सपने पूरे हो रहे हैं। और अब, उन्हें इस सफर का आनंद लेना चाहिए, जिसने उन्हें टीम इंडिया में उतारा। टीम में सीनियर हैं, इसलिए युवा उनसे सीखेंगे और इसके विपरीत, हमें युवाओं से सीखने को मिलेगा।

श्रीलंका सीरीज में आईपीएल का आत्मविश्वास लेकर उतरेंगे युवा : भुवनेश्वर
श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय स्क्वॉड
शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी साव, देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडेय, हार्दिक पंड्या, नीतिश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार, (उपकप्तान) दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया।



Source link

पिछला लेखकिसानों के लिए कमाई का सुनहरा मौका, खेतों में ये चीज लगाकर कर सकते हैं जमकर कमाई
अगला लेखस्कार्फ पहनकर साइकिल चलाती है अफगान गर्ल: तालिबानियों ने हमला किया, शादी का दबाव बनाया, लेकिन हार नहीं मानी; अब टोक्यो ओलिंपिक में रेस में लेगी हिस्सा
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।