कपड़ों के अंदर पहन सकेंगे Sony का नया AC, मिलेगी गर्मी से राहत

0
4


Reon Pocket

नई दिल्ली

गर्मी से राहत पाने के लिए हम क्या-क्या नहीं करते। हो सकता है कभी आपके मन भी आया हो कि काश हम जहां जाते, एसी साथ लेकर जा सकते। शायद ही आपने किसी AC को कपड़ों की तरह पहनने के बारे में सोचा हो लेकिन Sony ने इसे सच कर दिखाया है। Sony के वियरेबल एयर कंडिशनर Reon Pocket की सेल भी शुरू हो गई है। कंपनी ने पिछले साल गर्मी में इससे पर्दा उठाया था।

सोनी के इस वियरेबल Reon Pocket एसी की कीमत 13,000 जापानी येन रखी गई है, जो भारत में करीब 9000 रुपये के आसपास होता है। फिलहाल, यह पहना जा सकने वाला एसी केवल जापान में खरीदा जा सकेगा और बायर्स शॉपिंग साइट ऐमजॉन के अलावा इसे Sony के ऑनलाइन स्टोर से भी खरीद पाएंगे। साइज में बेहद छोटा यह एसी आपको गर्मी में भी कूल-कूल रखेगा।

NBT

पढ़ें: चाइनीज ऐप हुए बैन, हर काम के लिए ये हैं बेस्ट इंडियन ऐप

पॉकेट में होगा फिट

वियरेबल एयरकंडिशनर का साइज देखने में ऐपल मैजिक माउस जितना है और आसानी से यह किसी की हथेली में फिट हो सकता है। बेहद छोटा होने की वजह से इस एसी को कोई भी अपनी पॉकेट में रख सकता है। इसके अलावा खासतौर पर डिजाइन की गई टीशर्ट के इसे पीछे लगाया जा सकता है, जो वाइट और बीज कलर्स में आती है। यह एसी गर्मी के वक्त भी बॉडी को कूल रखने के लिए पेल्टियर का इस्तेमाल करता है।

ऐप की मदद से कंट्रोल

एसी में एक बेहद छोटा फैन भी दिया गया है, जो इसे पहनने वाले के कपड़ों से गर्म हवा को बाहर निकाल देता है। हालांकि, इस एसी की मदद से पहनने वाले के चेहरे को शायद ही ठंडक मिल पाए। इस एसी को एक स्मार्टफोन ऐप के साथ लिंक किया जा सकता है, जो ऐंड्रॉयड और iOS दोनों के लिए उपलब्ध है। ऐप की मदद से एसी का टेंपरेचर लेवल भी अजस्ट किया जा सकेगा। इसमें ऑटोमैटिक मोड भी सिलेक्ट किया जा सकता है।

NBT

पढ़ें: केवल 5 आसान टिप्स, बढ़ जाएगी आपके फोन की बैटरी लाइफ

करेगा हीटर का काम

कंपनी की मानें तो सोनी के छोटे एसी की बैटरी सिंगल चार्ज पर दो से चार घंटे का बैकअप दे सकती है। इसे जीरो से फुल चार्ज होने में करीब दो घंटे का वक्त लगता है। खास बात यह है कि Reon Pocket को ठंड में एक हीटर की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकेगा और पहनने वाले की बॉडी को गर्म रखने का काम भी यह एसी कर सकता है।

अगली स्टोरी



Source link

पिछला लेखYes Bank का FPO खुलेगा 15 जुलाई को, बैंक कर्मचारियों को भी दिए जाएंगे शेयर
अगला लेखशोध में दावा- कोरोना वायरस से लड़ने में अहम भूमिका निभाता है विटामिन डी
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।