कन्याकुमारी से कश्मीर तक की भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर से, कांग्रेस ने की घोषणा

0
1


कन्याकुमारी से कश्मीर तक की भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर को शुरू होगी (प्रतीकात्मक फोटो).

चंडीगढ़:

कांग्रेस (Congress) ने भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) निकालने की घोषणा की है. यह यात्रा कन्याकुमारी से कश्मीर (Kanyakumari to Kashmir) तक की होगी और 7 सितंबर को शुरू होगी. पार्टी ने पांच महीने तक चलने वाली यात्रा के लिए नागरिक समाज समूहों (Civil society groups) से  समर्थन लेने और इससे जोड़ने के लिए संपर्क किया. इसको लेकर आयोजित एक नेशनल कॉन्क्लेव में देश के 150 से अधिक सिविल सोसायटी ग्रुपों, आंदोलनकारी समूहों, पेशेवरों और यूनियनों ने भाग लिया. कॉन्क्लेव में व्यापक चर्चा हुई और भारत जोड़ो यात्रा के लिए एकजुटता व्यक्त की गई.

 

प्रतिभागी संगठनों ने यात्रा के निर्णय का स्वागत किया और यात्रा में शामिल होने की इच्छा जताई. निर्णय लिया गया कि आने वाले दिनों में विभिन्न नागरिक समाज समूहों, जन आंदोलन और व्यक्तियों की व्यापक भागीदारी के लिए एक अपील जारी की जाएगी. 

 

कॉन्क्लेव में कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी, दिग्विजय सिंह, जयराम रमेश सहित कई अन्य नेता शामिल हुए. उन्होंने यात्रा से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की. सम्मेलन का आयोजन अरुणा रॉय, सैयदा हमीद, शरद बिहार, पीवी राजगोपाल, बेजवाड़ा विल्सन, देवनूरा महादेवा, जीएन देवी और योगेंद्र यादव सहित नागरिक समाज के कार्यकर्ताओं के एक समूह ने किया था.

यह भी पढ़ें

कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत जोड़ो यात्रा करेगी कांग्रेस, सोनिया गांधी ने चिंतन शिविर में किया ऐलान



Source link

पिछला लेखAPSC Recruitment 2022: असम पब्लिक सर्विस कमीशन में निकली बंपर वैकेंसी, जानें कौन कर सकता है अप्लाई
अगला लेखसोनम कपूर के बेटे की पहली झलक आई सामने: भांजे को देख रो पड़ीं रिया, शेयर की न्यूबॉर्न बेबी की फोटो
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।