कंप्यूटर साइंस में बैचलर डिग्री वालों के लिए सरकारी नौकरी पाने का बढ़िया मौका, भरे जाएंगे 2730

0
0


RSMSSB Recruitment 2023: राजस्थान सबऑर्डिनेट एंड मिनिस्ट्रियल सर्विसेस सेलेक्शन बोर्ड ने इंफॉर्मेटिक्स असिस्टेंट के पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. वे कैंडिडेट्स जो इन पद पर आवेदन करने के योग्य और इच्छुक हों, वे एप्लीकेशन लिंक एक्टिव होने के बाद फॉर्म भर सकते हैं. इन भर्तियों के लिए आवेदन अभी शुरू नहीं हुए हैं. आवेदन शुरू होंगे 27 जनवरी 2023 से और इनके लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट है 25 फरवरी 2023.

कौन है आवेदन के लिए पात्र

आरएसएमएसएसबी के इन पद पर अप्लाई करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में बैचलर की डिग्री ली हो. इसके साथ ही इन भर्तियों के लिए अप्लाई करने के लिए आयु सीमा 21 से 39 वर्ष तय की गई है.

कैसे होगा चयन

इन पद पर चयनित होने के लिए कैंडिडेट्स को कई चरण की परीक्षा देनी होगी. पहले लिखित परीक्षा होगी जिसका आयोजन जुलाई 2023 के महीने में किया जाएगा. वे कैंडिडेट्स जो लिखित परीक्षा पास कर लेंगे उन्हें टाइपिंग टेस्ट और डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा.

आवेदन शुल्क कितना है

इन वैकेंसी के लिए आवेदन करने के लिए अनारक्षित श्रेणी के कैंडिडेट्स/बीसी/ईबीसी (क्रीमी लेयर) को आवेदन शुल्क के रूप में 450 रुपये देने होंगे. वहीं बीसी/ईबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर), ईडब्ल्यूएस कैटेगरी को शुल्क के रूप में 350 रुपये देने होंगे. और एससी/एसटी कैटेगरी को शुल्क के रूप में 250 रुपये का भुगतान करना होगा.

इस वेबसाइट से करें अप्लाई

इन वैकेंसी के बारे में डिटेल में जानकारी पानी हो या आवेदन करना हो, दोनों ही कामों के लिए आपको आरएसएमएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. ऐसा करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट का पता ये है – rsmssb.rajasthan.gov.in

वैकेंसी विवरण

राजस्थान स्टाफ सेलेक्शन बोर्ड, जयपुर के इन पद का विवरण इस प्रकार है. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 2730 पद भरे जाएंगे. इनमें से 2415 पद नॉन शेड्यूल्ड एरिया के हैं और 315 पद शेड्यूल्ड एरिया के हैं.

नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ें: इन छात्रों को मिलेगी एक लाख रुपये की स्कॉलरशिप, ऐसे करें अप्लाई 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखIAF Agniveer Vayu Admit Card 2023: अग्निवीर वायु का एडमिट कार्ड जारी, 18 से 24 जनवरी 2023 तक होगी एग्जाम
अगला लेखअस्थमा मरीज भूलकर भी न खाएं ये 5 चीजें, तत्काल बना लें दूरी, सेहत को होगा नुकसान
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।