कंप्यूटर शिक्षक भर्ती 2016 से जुड़े मामले में बड़ा अपडेट, मिल गई वित्तीय स्वीकृति

0
0


Jaipur: कंप्यूटर शिक्षक भर्ती (Computer Teacher Recruitment) का इंतजार कर रहे लाखों बेरोजगारों को आज राज्य सरकार की ओर से बड़ी खुशखबरी मिली है. कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती को आज वित्तीय स्वीकृति मिल गई है. 

इसके साथ ही शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra) ने ट्वीट करके अगले 1 सप्ताह में कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती की विज्ञप्ति और सिलेबस जारी करने की घोषणा भी कर दी है.

यह भी पढ़ें- Rajasthan: कंप्यूटर शिक्षक भर्ती विज्ञप्ति का इंतजार कर रहे 2 लाख से ज्यादा बेरोजगार

 

गौरतलब है कि शिक्षा विभाग की ओर से 10 हजार 453 पदों पर स्थाई कंप्यूटर अनुदेशकों की भर्ती को लेकर वित्त विभाग को स्वीकृति के लिए फाइल भेजी गई थी, जिसके बाद वित्त विभाग की ओर से इस फाइल को स्वीकृति मिल गई है. 

कई बार हुए प्रदर्शन
वित्त विभाग द्वारा स्वीकृति के बाद शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी. सरकार की ओर से इस साल जून महीने में कंप्यूटर अनुदेशक पद पर संविदा भर्ती की घोषणा की थी लेकिन इस घोषणा के बाद प्रदेशभर में बेरोजगारों ने इसका विरोध किया. 

इसके साथ यूपी और दिल्ली में भी बेरोजगारों द्वारा विरोध प्रदर्शन कर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से स्थाई भर्ती की मांग की गई, जिसके बाद राज्य सरकार ने इस भर्ती को राजस्थान कैबिनेट की बैठक में स्थाई नियुक्ति के प्रस्ताव पर मुहर लगाई थी.

क्या बोले शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा 
शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra) ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के निर्देशानुसार राजस्थान में पहली बार होने जा रही कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती को स्थाई रूप से करने की सहमति वित्त विभाग से मिल चुकी है. इसके साथ ही अगले 1 सप्ताह में भर्ती का सिलेबस जारी कर आगे की प्रक्रिया को शुरू किया किया जाएगा, जिसके तहत राजस्थान में 10 हजार 453 युवाओं की नौकरी का रास्ता साफ होगा.

 





Source link

पिछला लेखrealme narzo 50i launch date: बस करिए थोड़ा इंतजार, भारत आ रहा है Realme Narzo 50i फोन! 10 हजार के कम में मिलेंगे ये तगड़े फीचर्स – just wait a bit realme narzo 50i phone is coming to india these strong features will be available in less than 10 thousand
अगला लेखअगर बेलते समय फट जाए स्टफ पराठा तो अपनाएं ये टिप्स
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।